scriptSuccess secrets if Kenny Troutt, founder of Excel communications | Kenny Troutt जिन्होंने तय किया सड़क से महल तक का सफर, जानिए उनके सक्सेस सीक्रेट्स | Patrika News

Kenny Troutt जिन्होंने तय किया सड़क से महल तक का सफर, जानिए उनके सक्सेस सीक्रेट्स

आज भले ही केनी दुनिया के प्रमुख अमीर लोगों में से एक हों, लेकिन वह हमेशा से अमीर नहीं थे। वह बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे।

Updated: May 26, 2018 03:58:08 pm

दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो जीवन में आए जटिल तूफानों पर पार पाने में कामयाब होते हैं। ऐसी ही अमेजिंग पर्सनैलिटी हैं केनी ट्रॉट। 1947 में यूएस के माउंट वर्नोन में जन्में केनी टेक्सास बेस्ड टेलीकम्यूनिकेशंस कंपनी एक्सेल कम्यूनिकेशन के फाउंडर हैं, जो कि टार्गेट ऑडियंस को अपने प्रमुख उत्पाद ऑफर करने के लिए मल्टी लेवल मार्केटिंग का उपयोग करती है। आज भले ही केनी दुनिया के प्रमुख अमीर लोगों में से एक हों, लेकिन वह हमेशा से अमीर नहीं थे। वह बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता एक बार में वेटर की नौकरी किया करते थे।
Management Mantra,inspirational story,motivational story in hindi,
केनी ने अपनी पढ़ाई इलिनोइस यूनिवर्सिटी से पूरी की, जिसकी फीस का अरेंजमेंट वह लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचकर किया करते थे। यह उनके हार्डवर्क का ही रिजल्ट है कि अब वह हॉर्स रेसिंग, स्टॉक सेलिंग और बॉन्ड रिटेलिंग आदि में शामिल रहे हैं। हालांकि स्कूल और कॉलेज के उनके क्लासमेट्स डॉक्टर, टीचर या फायर फाइटर्स बनना चाहते थे, लेकिन केनी हमेशा जानते थे कि वह क्या बनना चाहते थे। एक बार उन्होंने अपने टीचर से कहा था कि वह वास्तव में अमीर बनना चाहते हैं।
अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने १९८८ में डलास में एक्सेल कम्यूनिकेशंस शुरू की। उनके विजन और हार्डवर्क की बदौलत कंपनी तरक्की करती गई और १९९६ में उनकी कंपनी न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में शामिल होने वाली सबसे यंगेस्ट कंपनी बन गई। १९९८ में केनी ने अपनी कंपनी को टेलीग्लोब को बेच दिया। इस डील ने उन्हें बिलेनियर बना दिया। १९९९ में वह सीईओ के रूप में रिटायर्ड हो गए।
इसके बाद २००५ में केनी ने अपने बेटों के साथ मिलकर टाइटंस के नाम से मशहूर तीन यूथ बास्केटबॉल टीमों में से पहली को शुरू किया। केनी ने अपनी सफलता से साबित कर दिया कि मुश्किलें भले ही आपका रास्ता रोकें, लेकिन आपको अपनी राह खुद बनानी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.