scriptभीलवाड़ा से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के व्हील में से उठा धुआं, मची अफरा-तफरी | mandsaur ralway station news | Patrika News
मंदसौर

भीलवाड़ा से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के व्हील में से उठा धुआं, मची अफरा-तफरी

भीलवाड़ा से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के व्हील में से उठा धुआं, मची अफरा-तफरी

मंदसौरDec 14, 2023 / 11:07 am

Nilesh Trivedi

ralway.jpg

covid 19 isolation coach news india

मंदसौर.
शहर के रेलवे स्टेशन पर सुबह के समय उस समय अफरा-तफरी मच गई जब स्टेशन पहुंची डेमू यात्री गाड़ी के इंजन से सटे कोच के नीचे से धुआं निकलने लगा। गॉर्ड ने देखा तो सूचना दी। इधर प्लेटफॉर्म पर निकलने धुएं को देख यात्री इधर-उधर भागने लगे। हालांकि बड़ा हादसा नहीं हुआ और व्हील के समीप से धुआं निकला। इसके बाद यात्री गाड़ी को ढाई घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जिसमें धुआं निकला इसे ट्रेन से हटाने और फिर रतलाम के लिए रवाना करने के लिए भी प्रक्रिया में समय लगा। दोपहर में यात्री गाड़ी रतलाम पहुंची और तकनीकि अमला जांच करने के साथ सुधार के लिए रतलाम से मंदसौर आया। इधर स्टेशन पर भले ही यह पूरा घटनाक्रम हुआ लेकिन स्टेशन प्रबंधन तक इस मामले में कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आए।

यह हुआ पूरा घटनाक्रम
भीलवाड़ा-रतलाम डेगू यात्री गाड़ी बुधवार को सुबह जब 8 बजे रतलाम की ओर जाने के लिए मंदसौर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी उसी दौरान यात्री गाड़ी के आगे वाले इंजन से जुड़े कोच के पहिए के समीप डीपीसी से धुआं उठा। धुआ दिखा तो खलबली मच गई। यात्री गाड़ी को प्लेटफॉर्म एक पर ही रोका और इसमें सवार यात्रियों को बाहर उतारा गया। स्टेशन पर ट्रेन के नीचे से निकलते धुएं को देख हडकंप मच गया और यात्री इधर-उधर भागने लगे। करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक यात्री गाड़ी स्टेशन पर ही रही और फिर ट्रेन से इस कोच को काटने और दूसरे इंजन की व्यवस्था की गई। जो रतलाम से पहुंचा। इसमें समय लग गया। मंदसौर में अभी यह सुविधा नहीं है। इस कारण लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद ट्रेन दोपहर तक रतलाम पहुंची। यात्री गाड़ी 19346 में यह घटनाक्रम हुआ। धुएं को गॉर्ड ने सबसे पहले देखा और फिर सूचना दी। इसके बाद रतलाम से तकनीकि अमला मंदसौर पहुंचा और घटना के कारणों की जांच में जुटा तो सुधार कार्य में भी लग गया। दोपहर तक प्लेटफॉर्म एक पर ही यह कोच होने के कारण यात्री व मालगाडिय़ों की आवाजाही प्लेटफॉर्म 2 से ही करवाई गई।

व्हील के समीप गियर से निकला था धुआं
रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि डेमू यात्री गाड़ी के व्हील के समीप जो गेर रहता है। उसके वहां से धुआं निकला था। आग की घटना नहीं थी। गॉर्ड ने देखा इसके बाद जांच व सुधार कार्य भी शुरु किया गया।

Home / Mandsaur / भीलवाड़ा से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के व्हील में से उठा धुआं, मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो