scriptMysterious Death : डॉक्टर भी हो गए हैरान जब देखा एक रात में चली गई 93 भेड़ों की जान | Mysterious Death Even doctors were surprise when they saw 93 sheep lost their lives in one night | Patrika News
मंदसौर

Mysterious Death : डॉक्टर भी हो गए हैरान जब देखा एक रात में चली गई 93 भेड़ों की जान

कोटड़ा बहादुर में एक कुंड का पानी पीने से कुछ देर बाद ही भेड़ों की तबियत बिगड़ने लगी थी और देखते ही देखते मात्र एक रात 93 भेड़ों की संदिग्ध मौत हो गई।

मंदसौरMar 28, 2024 / 01:03 pm

Faiz

93 Sheep Mysterious Death

Mysterious Death : डॉक्टर भी हो गए हैरान जब देखा एक रात में चली गई 93 भेड़ों की जान

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के नाहरगढ़ थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले गांव कोटड़ा बहादुर में बीती रात एक साथ 93 भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि, अब तक भेड़ों की मौत का कारण सामने नहीं आया है, लेकिन प्राथमिक रुप से ये कहा जा रहा है कि खेत पर बनी पानी की खेर में भेड़ों ने पानी पीया था। इसके बाद से वह बेसुध हो गई थी और इनकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने पंचनामा बनाकर सरकारी जमीन पर मृत भेड़ों को पशु चिकित्सक से पोस्टमार्डम के बाद दफन कराया है। इधर जिस पानी को पीया था उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।


दरअसल, गांव कोटड़ा बहादुर गांव में एक खेत में एक साथ कई भेड़ों की मौत होने की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। साथ ही मृत भेड़ों की गिनती की। इसमें 93 भेड़ो की मौत होना सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने जांच की तो प्राथमिक रुप से पता चला कि रामेश्वर पाटीदार के खेत पर बनी पानी की खेर पर भेड़ों ने पानी पीया था। अभी उसकी जांच की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये 5 नियम, 31 मार्च नहीं आज ही निपटाएं ये जरूरी काम, जानें क्यों

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxg7w

राजस्थान से बड़ी संख्या में गर्मी के दौर में ठंडक को लेकर भेड़-बकरियों को लेकर वहां के गडरिए मालवा क्षेत्र में पहुंच जाते है। जो इस बार भी पहुंचने लगे है। लेकिन रात में एक साथ इतनी संख्या में हुई मौतों के बाद इन लोगों ने मुआवजे की मांग की है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मौत होने के बाद सनसनी फैल गई और पशुपालन विभाग से लेकर पुलिस व तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच भी शुरु की गई। अब जांच के बाद आगे की कार्रवाई हो सकेगी।

 

यह भी पढ़ें- दादी को पीटते हुए पति-पत्नी की वीडियो हुआ था वायरल, अब गिड़गिड़ाते नजर आए

 



टीआई आरसी दांगी ने बताया कि थाना क्षेत्र में कोटड़ा बहादुर के जंगल में बीती रात को भेड़ों के मरने की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। मृत भेड़ो का पशु चिकित्सकों पोस्टमार्टम भी किया है और विसरा लिया है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। कुल 93 भेड़ों की मौत हुई है। प्राथमिक जानकारी अनुसार रामेश्वर पाटीदार के खेत पर बने खेर में भरे पानी को पीने से भेड़ बेसुध हो गई थीं और उसके कुछ देर बाद ही वो एक एक करके मरने लगीं। पंचनामा के बाद जेसीबी से समीप में गड्ढा कराकर उसमें दफन कराया है। वहीं, जिस जगह से भेड़ों ने पानी पिया है, उससे सैंपल लेने के बाद उस जगह को भी सील किया गया है, ताकि कोई अन्य जानवर या इंसान वहां से पानी न पी ले।

Home / Mandsaur / Mysterious Death : डॉक्टर भी हो गए हैरान जब देखा एक रात में चली गई 93 भेड़ों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो