script10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में इजाफा जारी | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 26th Sept 2019 | Patrika News
कारोबार

10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में इजाफा जारी

पेट्रोल की कीमत में 6 और डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
राजधानी दिल्ली में नवंबर 2018 के बाद पहली बार 74 पार पहुंचा पेट्रोल
दिल्ली में डीजल की कीमत भी 6 महीने के उच्चतम स्तरी पहुंची

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 07:29 am

Saurabh Sharma

petrol_diesel_price.jpg

नई दिल्ली। बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहने के बाद गुरुवार को एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे और डीजल की कीमत में 7 पैसे का इजाफा देखने को मिला। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 10 महीने के उच्चतम स्तर पहुंच गए हैं। वहीं डीजल के दाम ने 6 महीने के उच्चतम स्तर को छुआ है। आपको बता दें कि 9 सितंबर के बाद से ऐसे दो ही दिन रहे हैं जब पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे हैं। वर्ना रोज इजाफा देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितना इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- कॉरपोरेट टैक्स के बाद अब सरकार इनकम टैक्स स्लैब में दे सकती है छूट

पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.19, 76.88, 79.85 और 77.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि 27 नवंबर 2018 को पेट्रोल के दाम 74.07 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- सोशल रिस्पॉसिबिलिटी निभाने को देश की बड़ी कंपनियों ने खर्च किए टारगेट से ज्यादा

डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 67.14, 69.56, 70.44 और 70.98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 6 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि 15 मार्च को डीजल के दाम 67.15 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Home / Business / 10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में इजाफा जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो