scriptपुलिस दरवाजे पर देती रही पहरा, पीछे के गेट से दंपती के शव लेकर श्मशान निकल गए परिजन | balwa after the couple's death in suspicious circumstances in Meerut | Patrika News
मेरठ

पुलिस दरवाजे पर देती रही पहरा, पीछे के गेट से दंपती के शव लेकर श्मशान निकल गए परिजन

Highlights
– संदिग्ध परिस्थिति में दौराला क्षेत्र में हुई थी दंपति की मौत
– कई घंटे तक हंगामा करते ग्रामीणों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
– श्मशान पहुंचकर पुलिस ने शव छीनकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे

मेरठDec 13, 2019 / 12:22 pm

lokesh verma

police.jpg

Police caught trader, rumors of kidnapping spread

मेरठ. दौराला थाना क्षेत्र के मछरी गांव में दंपती की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने दंपती की मौत को पुलिस से भी छिपाकर रखा, लेकिन इसकी जानकारी किसी तरह से पुलिस के पास तक पहुंची तो पुलिस घर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो परिजनों ने हंगामा कर दिया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहती थी, लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इसको लेकर कई घंटे गांव में हंगामा होता रहा। परिजनों के साथ पूरा गांव खड़ा हो गया। इसके बाद पुलिस ने मुख्य दरवाजे पर पहरा बैठा दिया, लेकिन परिजन पीछे वाले गेट से दोनों शवों को निकालकर श्मशान ले गए। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस श्मशान पहुंची और हंगामा कर रही भीड़ पर लाठियां भांजते हुए दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने हंगामा करने पर आठ-दस को नामजद और करीब दो सौ अज्ञात लोगों पर बलवे का मुकदमा दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

महिला ने फोन कर युवक को घर बुलाया फिर भाइयों ने पेट में घुसा दी तलवार, मौत

दरअअसल, मछरी निवासी रिटायर शुगर मिलकर्मी जगवीर के पुत्र नवदीप की शादी करीब ढाई वर्ष पूर्व बुढ़ाना थाना क्षेत्र के अटेरना गांव निवासी पूजा पुत्री नरेश से हुई थी। नवदीप प्राइवेट जॉब करता था। हाल ही में उसका चयन प्राइमरी शिक्षक पद पर हो गया था। बुधवार रात नवदीप और पूजा घर में ऊपर बने अपने कमरे में सोने चले गए। रात करीब नौ बजे परिजनों को दोनों के उल्टियां करने की आवाज आई। हालत बिगड़ते देख दोनों को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया। देर रात उपचार के दौरान नवदीप (30) और पूजा (27) की मौत हो गई। गुरुवार को दोपहर बाद दौराला पुलिस को घटना की सूचना मिली। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया तो परिजनों ने कानूनी कार्रवाई से मना कर दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दंपती में रात के समय झगड़ा हुआ था। इस दौरान दोनों ने जहर खा लिया। पुलिस को मामला संदिग्ध लगा और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को कहा तो इस पर परिजन कानूनी कार्रवाई नहीं होने देने पर अड़ गए।
इसे लेकर कई घंटे तक गांव में हंगामा होता रहा। शाम को जब परिवार वाले घर के पीछे वाले गेट से शवों को गुपचुप निकालकर श्मशान ले गए तो पीछे-पीछे पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस ने लाठियां फटकारकर भीड़ को दौड़ाया। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बारे में जब एसपी देहात अविनाश पांडे से बात की गई तो उनका कहना था कि मामला प्रथम दृष्टया संदिग्ध प्रतीत होता है। इसलिए ही दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Hindi News/ Meerut / पुलिस दरवाजे पर देती रही पहरा, पीछे के गेट से दंपती के शव लेकर श्मशान निकल गए परिजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो