वेस्ट में हनीट्रैप का शिकार हो रही खाकी

एक महीने में साइबर सेल में लगभग 18 शिकायतें
अश्लील विडियो बनाकर कर रहे गिरोह के सदस्य वसूली
वाटसएप और फेसबुक के माध्यम से फंसा रहे पुलिसकर्मियों को

By: shivmani tyagi

Published: 12 Apr 2021, 07:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. meerut news किसी अनजान नंबर से वाटसएप कालिंग या फेसबुक पर किसी खूबसूरत महिला की फेड रिक्वेस्ट बिना सोचे समझे स्वीकार कर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। मेरठ में सोशल मीडिया पर सक्रिय ये खूबसूरत हसीनाएं अपने जाल में मेरठ की खाकी को फंसा रही हैं। ये जालसाज महिलाएं पहले अपन फेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करवाती हैं उसके बाद अपने हनीट्रैप के जाल में फंसाकर रुपये ऐठने का काम करती हैं। इस तरह का गिरोह सिर्फ मेरठ ही नहीं बल्कि पश्चिमी उ के एनसीआर जिलों गाजियाबाद और नोएडा में भी सक्रिय है। यह गिरोह अधिकांश पुलिसकर्मियों को अपना शिकार बनाता है। मेरठ साइबर सेल में 18 शिकायतें एक महीने के भीतर दर्ज की जा चुकी हैं। हनी ट्रैप में फंसाकर गिरोह के सदस्य अश्लील वीडियो बनाकर वसूली कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Panchayat chunav अफसरों का डरा मास्क का डर, फर्जी वाेटिंग रोकने काे बनाया प्लान

बताया गया है कि फेसबुक की डीपी पर सुंदर युवतियों की फोटो लगाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है। इसके बाद ही फेसबुक मैसेंजर पर संदेश भेजे जाते हैं। फिर पुलिसकर्मियों को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के लिए कहा जाता है।
इसके बाद उनको फंसाया जाता है। युवा पुलिसकर्मियों के फोटो-अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें वायरल करने की धमकी दी जाती है। इसके बाद अवैध वसूली की जाती है। कुछ पीड़ितों की अश्लील वीडियो उनके परिचितों के ग्रुप पर भी भेजी हैं और ब्लैकमेल कर लाखों रुपये की वसूली की गई है।
कई पुलिसकर्मियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर हनीट्रैप में फंसाया गया है। इसकी शिकायतें साइबर सेल में आई हैं। कुछ ने तो शिकायत तक नहीं की। एक थाने का सिपाही और दरोगा भी हनीट्रैप के शिकार हुए हैं। बताया कि इन दोनों से अब पैसे की मांग की जा रही है। वहीं, दो रिटायर्ड फौजी ने भी साइबर सेल में शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: Panchayat chunav अफसरों का डरा मास्क का डर, फर्जी वाेटिंग रोकने काे बनाया प्लान

यह भी पढ़ें: बेटी के गायब हाेने पर दराेगा ने किया इतना अपमान, क्षुब्ध होकर गरीब किसान ने लगा ली फांसी

यह भी पढ़ें: हैरतअंगेज : 'भगवान' के सामने ही ने 'रहमान' ने 'राम' को पटककर मार डाला...

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned