scriptअयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले पुलिस ने तैयार किया प्लान, जुलूस और आतिशबाजी पर लगाई रोक | Meerut police prepared plan before verdict on Ayodhya case | Patrika News
मेरठ

अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले पुलिस ने तैयार किया प्लान, जुलूस और आतिशबाजी पर लगाई रोक

Highlights

संवेदनशील, मिश्रित आबादी और गांव किए चिन्हित
सभी प्रकार के धरना-प्रदर्शन पर भी लगाई गई रोक
अयोध्या फैसले पर मेरठ पुलिस ने तैयार किया प्लान

मेरठNov 04, 2019 / 08:26 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। अयोध्या प्रकरण पर फैसला आने से पहले पुलिस ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस प्रशासन ने शहर के सभी संवेदनशील स्थान, मिश्रित आबादी वाले स्थान और गांव चिन्हित कर लिए गए हैं। साथ ही अयोध्या पर फैसले को देखते हुए सभी प्रकार के जुलूस और आतिशबाजी पर रोक लगाने का प्लान तैयार किया गया है। साथ ही पुलिस अफसर हिन्दू और मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक करके उनसे अपील कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः प्रेमी को फोन करके पति से पेटीज खिलाने की जिद की, फिर कालोनी से निकलते ही हुई धांय-धांय

एसएसपी अजय साहनी ने मीडिया को बताया कि जनपद में सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया गया है। शहर के सभी संवेदनशील, मिश्रित आबादी वाले स्थान और गांव चिन्हित कर लिए गए हैं। जनपद इनकी संख्या 106 है। फैसले के दृष्टिगत सभी प्रकार के जुलूस और आतिशबाजी पर रोक रहेगी। कहीं भी किसी भी सूरत में धरना प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा। सार्वजनिक स्थल, मुख्य मार्गों और चिन्हित स्थानों पर भीड़ एकत्र नहीं होने दी जाएगी। एसएसपी ने कहा कि यदि सोशल मीडिया से माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया गया तो ऐसे लोगों को चिन्हित करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दोनों समुदाय के धर्मगुरुओं और गणमान्य लोगों के साथ-साथ एडिशनल एसपी और सीओ को लेकर अलग-अलग दो व्हाट्सऐप ग्रुप बनाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः Air Pollution: दो दिन के लिए इस जनपद के कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद

एसएसपी ने बताया कि शहर और देहात में दोनों समुदाय के लोगों से बैठकें लगातार की जा रही हैं। शहर काजी, नायब शहर काजी, कारी और अन्य मौलानाओं ने मस्जिद से भी शांति की अपील करनी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि शहर की अन्य मस्जिदों से भी शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है और दोनों समुदाय के लोगों से भरपूर सहयोग मिल रहा है।

Home / Meerut / अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले पुलिस ने तैयार किया प्लान, जुलूस और आतिशबाजी पर लगाई रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो