scriptबारिश ने बरपाया शहर से देहात तक कहर, बिजली कटौती से मचा हाहाकार | People upset due to power cut due to rain | Patrika News
मेरठ

बारिश ने बरपाया शहर से देहात तक कहर, बिजली कटौती से मचा हाहाकार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत सूबे के अन्य इलाकों में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश से शहर से देहात तक कहर बरपा है। बारिश के चलते देहात के कई इलाकों में जहां आकाशीय बिजली गिरने की सूचना है। वहीं इस बारिश के बीच बिजली कटौती के बीच मेरठ के अधिकांश इलाके अंधेरे में डूबे रहे।

मेरठOct 18, 2021 / 05:09 pm

lokesh verma

meerut.jpg
मेरठ. दशहरे के बाद हुई बारिश के कारण एनसीआर और वेस्ट यूपी में काफी नुकसान हुआ है। बारिश से जहां किसानों की फसल बर्बाद हुई है। वहीं शहर में जलभराव और बिजली कटौती से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी है। पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के चलते मेरठ में बिजली कटौती के चलते अधिकांश इलाके अंधेरे में डूबे रहे। प्रत्येक इलाके में करीब 10 घंटे की बिजली कटौती से लोगों को पीने के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ा।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार सुबह से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी है। मूसलाधार बारिश के चलते आज सवेरे सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। हाइवे पर कई स्थानों पर जाम लग गया है। बारिश के कारण पश्चिमी यूपी और एनसीआर में हवा की चाल अब सुधर गई है। मौसम विभाग की मानें तो मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर में हल्की और मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होती रहेगी।
यह भी पढ़ें- मूसलाधार बारिश से मंडी में रखा करोड़ों का धान हुआ बर्बाद, खेत में पड़ी फसल भी खराब

बता दें कि रविवार को मेरठ का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 122 दर्ज किया गया। इससे एक दिन पहले एक्यूआई 300 तक पहुंच गया था। वहीं, रविवार को एक्यूआई कुछ देर के लिए 340 तक पहुंच गया था, जो कि बहुत खराब श्रेणी में माना जाता है। बारिश के कारण अगले 24 घंटे में हवा का स्तर काफी सुधार हुआ है। बारिश की वजह से भी प्रदूषण के स्तर में कमी आई है। इससे सोमवार को प्रदूषण से काफी राहत मिली है। बीते 24 घंटे में हवा में पीएम 2.5 का स्तर 90 व पीएम 10 का स्तर 140 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर दर्ज किया गया है।

Home / Meerut / बारिश ने बरपाया शहर से देहात तक कहर, बिजली कटौती से मचा हाहाकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो