scriptश्रमिकों को ट्रेन से भेजे जाने के दौरान व्यवस्था बिगड़ने पर रेलवे के इन अफसरों पर गिरी गाज | Railway headquarters suspended station superintendent and TI | Patrika News
मेरठ

श्रमिकों को ट्रेन से भेजे जाने के दौरान व्यवस्था बिगड़ने पर रेलवे के इन अफसरों पर गिरी गाज

Highlights

मेरठ से अररिया के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन हुई थी रवाना
1500 श्रमिकों के पहुंचने पर बिगड़ी थी स्टेशन की व्यवस्था
रेलवे मुख्यालय ने स्टेशन अधीक्षक और टीआई को किया सस्पेंड

 

मेरठMay 19, 2020 / 08:39 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। सोमवार को बिहार जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को भेजे जाने के दौरान सिटी रेलवे स्टेशन पर हुई अव्यवस्थाओं की गाज मंगलवार को सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक पर गिर गई। रेलवे मुख्यालय ने उनको सस्पेंड कर दिया है। साथ ही टीआई को भी सस्पेंड कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सिटी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक आरपी शर्मा और टीआई उपेंद्र सस्पेंड किए गए हैं।
यह भी पढ़ेंः रेड जोन में शामिल इस जनपद में यूपी बोर्ड की कॉपियां जांचने का काम शुरू, शिक्षकों को बरतनी पड़ रही ये सावधानी

सोमवार को 1500 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार भेजा जाना था। इस दौरान श्रमिक अपने परिवार के साथ सुबह सात बजे से ही स्टेशन पर पहुंच गए थे, लेकिन स्टेशन पर अव्यवस्था का आलम ये था कि श्रमिक एक दूसरे पर गिरे जा रहे थे। कोई भी व्यवस्था संभालने वाला नहीं था। स्थानीय पुलिस प्रशासन इसकी जिम्मेदारी रेलवे पर डाल रहा था और रेलवे स्थानीय प्रशासन पर। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा ने सोमवार को कहा भी था उनको कोई सहयोग नहीं मिला है। वहीं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी से बचते दिखाई दिए। जिससे सोशल डिस्टेंस की खूब धज्जियां उड़ी।
यह भी पढ़ेंः क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो हुआ वायरल, ठहरने से लेकर खाने तक की व्यवस्था पर उठाए सवाल

मंगलवार को रेलवे मुख्यालय ने मेरठ स्टेशन में हुई इस लापरवाही को संज्ञान में लेते हुए स्टेशन अधीक्षक और टीआई को सस्पेंड कर दिया। बता दें कि स्टेशन अधीक्षक का रिटायरमेंट भी नजदीक ही है। इस बारे में जब आरपी शर्मा से बात की गई उनका कहना था। स्टेशन के बाहर की व्यवस्था बनाए जाने की जिम्मेदारी लोकल पुलिस की होती है। जिसने सोमवार को अपनी कोई जिम्मेदारी नहीं समझी। स्टेशन के भीतर व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त थी। इसको लेकर उन्होंने कई बार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से भी बात की, लेकिन किसी ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया।

Home / Meerut / श्रमिकों को ट्रेन से भेजे जाने के दौरान व्यवस्था बिगड़ने पर रेलवे के इन अफसरों पर गिरी गाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो