scriptरेड जोन में शामिल इस जनपद में यूपी बोर्ड की कॉपियां जांचने का काम शुरू, शिक्षकों को बरतनी पड़ रही ये सावधानी | UP board copies check started in Red Zone district Meerut | Patrika News
मेरठ

रेड जोन में शामिल इस जनपद में यूपी बोर्ड की कॉपियां जांचने का काम शुरू, शिक्षकों को बरतनी पड़ रही ये सावधानी

Highlights

मेरठ के पांच केंद्रों में जांची जा रही यूपी बोर्ड की कॉपियां
थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा शिक्षकों को प्रवेश
कॉपियों के मूल्यांकन से पहले और बाद में केंद्र सैनिटाइज

 

मेरठMay 19, 2020 / 04:47 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। यूपी बोर्ड मूल्यांकन कार्य आज से मेरठ में भी शुरू हो गया है। मेरठ में पांच केंद्रों में आज मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ। जीआईसी के प्रधानाचार्य फतेह चंद ने बताया कि रेड जोन में होने के बाद भी मेरठ में कापियों का मूल्यांकन मंगलवार से सावधानीपूर्वक शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि बच्चों के भविष्य से जुड़ा हुआ प्रश्न है, इसलिए हम नहीं चाहते कि उनका भविष्य खराब हो या फिर इसमें किसी तरह की देरी हो।
यह भी पढ़ेंः क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो हुआ वायरल, ठहरने से लेकर खाने तक की व्यवस्था पर उठाए सवाल

मेरठ में इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पांच केंद्रों जीआईसी, एसडी इंटर कालेज सदर, सेंट जोजफ इंटर कालेज लालकुर्ती, केके इंटर कालेज दिल्ली रोड और राम सहाय इंटर कालेज गढ रोड पर शुरू हुआ है। उन्होंने बताया कि यहां पर एक लाख कापियां जांची जाएगी। सभी केंद्रों में थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था है। बिना थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी शिक्षक को मूल्यांकन केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। जीआईसी में 250 में से करीब 150 शिक्षक मूल्यांकन केंद्र में उपस्थित हैं, जो किन्हीं कारणों से नहीं आ पाए हैं, उनको फोन से जानकारी दी जाएगी।
यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के दौरान इस हिन्दू संगठन ने मनाया नाथूराम गोडसे का जन्मदिन, कहा- देश को उनकी विचारधारा की जरूरत

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा का कॉपियों का मूल्यांकन गत पांच मई से ग्रीन जोन वाले जिलों में शुरू किया गया था। इसके बाद से अब इसे मेरठ में भी शुरू कर दिया गया। सभी जिलों के डीएम और डीआईओएस को इस बात के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा इन जिलों में भी हॉटस्पॉट वाले एरिया में मूल्यांकन सेंटर नहीं बनाया जाएगा और न ही उस एरिया में रहने वाले किसी शिक्षक को परीक्षा बनाया जाएगा। कॉपियों के मूल्यांकन का काम 31 मई तक चलेगा। इससे पहले लॉकडाउन 17 मई को खत्म होना था, जिसे देखते हुए कॉपियों की चेकिंग 17 मई से किया जाना तय किया गया। लेकिन लॉकडाउन फिर से बढ़ जाने की वजह से अब कापियां की जांच का कार्य आगे नहीं टाला जा सकता है।

Home / Meerut / रेड जोन में शामिल इस जनपद में यूपी बोर्ड की कॉपियां जांचने का काम शुरू, शिक्षकों को बरतनी पड़ रही ये सावधानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो