scriptलॉकडाउन के दौरान इस हिन्दू संगठन ने मनाया नाथूराम गोडसे का जन्मदिन, कहा- देश को उनकी विचारधारा की जरूरत | Hindu Mahasabha celebrated Nathuram Godse birthday during lockdown | Patrika News
मेरठ

लॉकडाउन के दौरान इस हिन्दू संगठन ने मनाया नाथूराम गोडसे का जन्मदिन, कहा- देश को उनकी विचारधारा की जरूरत

Highlights

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने पूजा और हवन यज्ञ किया
पदाधिकारियों ने अपने-अपने घर पर मनाया गोडसे का जन्मदिन
कहा- पाकिस्तान और चीन को सबक सिखाने की आवश्यकता

 

मेरठMay 19, 2020 / 01:12 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने मंगलवार को लॉकडाउन के बीच नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाया। संगठन के कार्यालय पर हिन्दू महासभा के नेता एकत्र हुए और नाथूराम गोडसे 110वां जन्मदिन मनाया गया। हिन्दू महासभा के कार्यालय में प्रतिमा का संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने तिलक किया। महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि प्रतिमा को माला व भगवा रंग का पटका पहनाकर उनका स्मरण किया गया। इसके बाद हवन, पूजा, अनुष्ठान कर भगवान का भोग लगाया गया। नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को दिल्ली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
यह भी पढ़ेंः संक्रमित मरीज रोजाना कई घंटे फिल्मी गानों पर डांस करके दूर भगा रहे कोरोना, जानिए एेसा क्यों हो रहा

प्रवक्ता ने बताया कि लॉकडाउन के कारण किसी भी पदाधिकारी को कार्यक्रम में आने का निमंत्रण नहीं दिया गया। सभी कार्यकर्ताओं को अपने-अपने निवास स्थान पर नाथूराम गोडसे का जन्मदिन धूमधाम से मनाने के लिए कहा गया था। पूजा पाठ के समय भी लॉकडाउन में जारी सभी नियमों का पूर्णता से पालन किया गया। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल व महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने सयुंक्त बयान जारी कर कहा कि हम हमेशा नाथूराम गोडसे की विचारधाराओं का तन मन धन से हिन्दू राष्ट्र रक्षा के लिए प्रचार प्रसार करते रहेंगे, क्योंकि देश को आज भी कहीं न कही गोडसे की विचारधारा की अति आवश्यकता है। चाहे वह पाकिस्तान को आंतकवादी गतिविधियों के लिए सबक सिखाना के लिए हो, चाहे चीन को पूरे विश्व में कोरोना वायरस फैलाने का दोषी मानते हुए उस पर हमला करने की, क्योंकि राष्ट्र रक्षा के लिए शस्त्र उठना जरूरी होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो