scriptवायुसेना प्रमुख आरके एस भदौरिया की चीन को चेतावनी, हर तरह के जवाब के लिए हम तैयार | Air Chief Marshal R K S Bhadoria in Hyderabad warn to China we are read | Patrika News
विविध भारत

वायुसेना प्रमुख आरके एस भदौरिया की चीन को चेतावनी, हर तरह के जवाब के लिए हम तैयार

India China Tension के बीच Air Chief Marshal Rks Bhadoria का बड़ा बयान
China को दी चेतावनी, बोले- हर तरह का जवाब देने में सक्षम
हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे

नई दिल्लीJun 20, 2020 / 01:28 pm

धीरज शर्मा

Air Chief Marshal RKS Bhadoriya
नई दिल्ली। भारत चीन के बीच ( India China Tension ) गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प ( Galvan Valley violence ) के बाद चल रहे तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ( Air Chief RKS Bhadoria ) का बड़ा बयान सामने आया है। हैदराबाद के एकेडमी फॉर कम्पाइन्ड ग्रेजुएशन परेड ( Academy for combined graduation parade ) में हिस्सा लेने पहुंचे वायुसेना प्रमुख ने कहा है कि चीन को माकूल जवाब देने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं।
इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने पासिंग आउट परेड के दौरान वायुसेना के जवानों को संबोधित किया।

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के कई राज्यों के लिए विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, जानें अपने इलाके का हाल
LAC पर चीन और भारत के बीच चल रहा तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच हैदराबाद पहुंचे वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने पासिंग आउट परेड के दौरान जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे। उन्होंने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी सेना माकूल जवाब देने के लिए तैयार और तैनात है।
वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं।

लॉकडाउन के दौरान नौकरी या काम गंवाने वालों के लिए पीएम मोदी लेकर आए खुश खबरी, अब घर के पास ही मिलेगा काम
लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर छोटी सी सूचना पर हम हालात को संभालने के लिए तैयार हैं।
जवानों को संबोधित करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि जवानों की शहदात बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्र को विश्वास दिलाता हूं कि हम गलवान घाटी के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे।
वायु सेना प्रमुख ने कहा कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं।
मीडिया से बातचीत में वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमारा चीन से युद्ध नहीं चल रहा है लेकिन हम तैयार हैं। बातचीत चल रही है और हम तैयार हैं।

एयर चीफ मार्शन ने कहा कि चीन ने सीमा पर तैनाती बढ़ा दी है और हम उन पर नजर रखे हुए हैं। जरूरत पड़ी तो उड़ान भरेंगे।
सेना मामले को बखूबी संभाल रही है। हम तैनाती को देखते हुए कार्रवाई कर रहे हैं। हमें स्थिति के बारे में पता है और हमने आवश्यक कार्रवाई की है। लेह में वायु सेना तैनात है।

Home / Miscellenous India / वायुसेना प्रमुख आरके एस भदौरिया की चीन को चेतावनी, हर तरह के जवाब के लिए हम तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो