scriptAssam will be the 22nd state to bring the Cow Protection Bill | Cow Protection Bill लाने वाला 22 वां राज्य होगा Assam, पांच महीने पहले कर्नाटक लेकर आया था कानून | Patrika News

Cow Protection Bill लाने वाला 22 वां राज्य होगा Assam, पांच महीने पहले कर्नाटक लेकर आया था कानून

असम के राज्यपाल ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तैयार अपने पारंपरिक भाषण में सदन को बताया कि मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सरकार की योजना अगले विधानसभा सत्र में गौ रक्षा विधेयक पेश करने की है।

नई दिल्ली

Updated: May 23, 2021 10:11:41 am

गुवाहाटी। असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार राज्य के बाहर मवेशियों के परिवहन पर रोक लगाने के लिए अगले विधानसभा सत्र में गौ संरक्षण विधेयक पेश करने पर विचार कर रही है। राज्यपाल जगदीश मुखी ने शनिवार को नई राज्य विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन सत्र को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। अगर ऐसा होता है तो इस तरह का विधेयक लाने वाला देश के 22 वां राज्य होगा। पांच महीने पहले कर्नाटक ने गो संरक्षण को लेकर कानून बनाया था।

Assam will be the 22nd state to bring the Cow Protection Bill
Assam will be the 22nd state to bring the Cow Protection Bill

राज्यपाल ने दी जानकारी
राज्यपाल ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तैयार अपने पारंपरिक भाषण में कहा कि लोग गायों को पवित्र जानवर मानते हुए उनका सम्मान और पूजा करते हैं। मुखी ने सदन को बताया, "मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सरकार की योजना अगले विधानसभा सत्र में गौ रक्षा विधेयक पेश करने की है। प्रस्तावित विधेयक में राज्य के बाहर मवेशियों के परिवहन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की परिकल्पना है।" उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गायों की रक्षा के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगी और असम के बाहर मवेशियों को ले जाते हुए पाए जाने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।

बांग्लादेश से होती है तस्करी
राज्यपाल ने कहा कि एक बार विधानसभा में गाय संरक्षण विधेयक पारित हो जाने के बाद, असम देश के ऐसे अन्य राज्यों में शामिल हो जाएगा, जिन्होंने इसी तरह का कानून पारित किया हुआ है। मुखी ने कहा, गाय लोगों का पालन-पोषण करती हैं और वह उन्हें जीवनदायी और पौष्टिक दूध प्रदान करती है। बता दें कि बांग्लादेश में गायों और अन्य मवेशियों की खूब तस्करी की जाती है, जिसे रोकने के लिए असम सरकार नया विधेयक लाने की तैयारी में है। असम से सटे अन्य राज्यों से भी बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी होती है, जिनकी सीमाएं पड़ोसी देश से लगती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.