scriptAssembly elections: PM Modi will visit Bangladesh 1 day before the first phase, will visit the birthplace of this religious leader | Assembly Elections : पहले चरण से 1 दिन पहले बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, इस धर्मगुरु की जन्मस्थली का करेंगे दौरा | Patrika News

Assembly Elections : पहले चरण से 1 दिन पहले बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, इस धर्मगुरु की जन्मस्थली का करेंगे दौरा

  • कोरोना संकट के बाद पहली बार पीएम मोदी विदेश दौरे पर जा रहे हैं।
  • असम और पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को है पहले चरण का मतदान।

नई दिल्ली

Updated: March 05, 2021 07:49:27 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश के अहम दौरे पर पहुंचेंगे। यह दौरा उस समय हो रहा है जब बांग्लादेश में आजादी के पचास साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा होगा। पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान भी उसी दिन है।
pm modi
पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी चर्चा जोरों पर।
मतुआ धर्मगुरु के जन्मस्थली पर भी जाएंगे

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने दौरे में मतुआ समुदाय के धर्मगुरु हरिचंद्र ठाकुर की जन्‍मस्‍थली और इस समुदाय के तीर्थस्‍थल पर जाएंगे। पीएम मोदी बांग्लादेश की शक्तिपीठों में से एक सुगंधा शक्तिपीठ और ओरकंडी मंदिर जैसे धार्मिक स्थल जा सकते हैं।
द्विपक्षीय संबंधों पर देंगे जोर

भारत-बांग्लादेश के बीच साझा संस्कृति और भाषा के साथ पीएम मोदी राजनयिक रिश्तों को भी आगे बढ़ाने पर जोर दे सकते हैं। बता दें कि कोरोना संकट के दौर में भारत ने करीब 90 लाख वैक्सीन देकर दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.