scriptAyodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: L K Advani ने कहा- पूरे देश के लिए ऐतिहासिक और भावपूर्ण क्षण | Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: L K Advani Big Statement on Ram Mandir | Patrika News

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: L K Advani ने कहा- पूरे देश के लिए ऐतिहासिक और भावपूर्ण क्षण

Published: Aug 05, 2020 10:53:21 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live: अयोध्या (Ayodhya) में आज पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर (Ram Mandir) का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रमुख चेहरों में एक रहे लालकृष्ण आडवाणी (L K Advani) ने कहा कि यह देश के लिए काफी ऐतिहासिक क्षण है। साथ ही मेरा जो एक सपना था, वह अब पूरा होने जा रहा है।

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: L K Advani Big Statement on Ram Mandir

अयोध्या मामले पर लालकृष्ण आडवाणी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) आज अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर ( Ram Mandir) का भूमि पूजन करेंगे। इस समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। बताया जा रहा है कि कुछ समय बाद पीएम मोदी ( PM Modi ) अयोध्या पहुंचेंगे। इसी बीच बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ( Lal Krishna Advani ) ने अयोध्या मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पूरे देश के लिए यह ऐतिहासिक और भावपूर्ण क्षण है।
आडवाणी ने कहा- सपना पूरा होने जा रहा

राम मंदिर आंदोलन ( Ram Mandir Andolan ) के प्रमुख चेहरों में एक रहे लालकृष्ण आडवाणी (L K Advani) ने कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) शांतिपूर्ण सौदार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत की अगुवाई करेगा। उन्होंने कहा कि यहां सबके लिए न्याय होगा, किसी को बहिष्कृत नहीं किया जाएगा, जिससे देश राम राज्य की ओर बढ़े सके। ‘राम रथ यात्रा’ (Ram Rath Yatra) में अपनी भूमिका को याद करते हुए आडवाणी ने कहा कि यह दिन सभी के लिए ऐतिहासिक और भावपूर्व है। एक संदेश जारी करते हुए आडवाणी ने कहा कि कुछ सपने पूरे में होने में काफी समय लगते हैं। लेकिन, जब वे पूरे होते हैं तो लगता है इंतजार सफल हुआ। उन्होंने कहा कि मेरा एक ऐसा ही सपना पूरा होने जा रहा है। अयोध्या (Ram Mandir In Ayodhya) में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है। मेरे साथ-साथ सभी के लिए यह ऐतिहासिक है।
राम मंदिर आंदोलन में आडवाणी की अहम भूमिका

बीजेपी नेता ( BJP Leader L K Advani ) ने कहा कि अयोध्या ( Ayodhya ) में भव्य राम मंदिर ( Ram Mandir ) का निर्माण बीजेपी के लिए मिशन के साथ-साथ एक सपना भी रहा है। उन्होंने कहा कि इस पावन मौके पर मैं सभी साधु-संतो, नेताओं और देश-विदेश के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस आंदोलन में अपना योगदान और बलिदान दिया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के फैसले की भी सराहना की। आडवाणी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण बहुत ही शांत माहौल में शुरू हो रहा है। यह परस्पर संबंधों को मजबूत करने में सहायक होगा। बीजेपी (BJP) के सीनियर लीडर ने कहा कि श्री राम का स्थान भारतीय संस्कृति और सभ्यता की धरोहर में सर्वोच्च है और वे विनीत, मर्यादा और शिष्टाचार के मूर्तरूप हैं। यहां आपको बता दें कि राम जन्मभूमि आंदोलन में आड़वाणी की बड़ी भूमिका रही है। 1984 के बाद से ही बीजेपी (BJP on Ram Mandir) ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया था। इसके लिए तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी की अगुवाई में गुजरात के सोमनाथ ( Somnath ) से अयोध्या के लिए रथ यात्रा ( Rath Yatra ) भी निकली थी। इस रथ य़ात्रा से बीजेपी को काफी फायदा हुआ और इसी मुद्दे के सहारे आज बीजेपी इतनी बड़ी पार्टी बन चुकी है और दो सीटों से 303 सांसदों की आज यह पार्टी बन चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो