scriptबिहार चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस | Bihar Election: commission press confrence at 12.30 today | Patrika News

बिहार चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2020 09:31:29 am

कोरोना के बढ़ते प्रकोप तथा राजनीतिक पार्टियों में चल रही उठापटक के बीच चुनाव आयोग ने आज बिहार चुनाव का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है।

By-election: चुनाव आयोग का कोरोना की स्थिति को लेकर आकलन जारी, सभी मुद्दों पर विचार कर चुनाव का निर्णय

By-election: चुनाव आयोग का कोरोना की स्थिति को लेकर आकलन जारी, सभी मुद्दों पर विचार कर चुनाव का निर्णय,By-election: चुनाव आयोग का कोरोना की स्थिति को लेकर आकलन जारी, सभी मुद्दों पर विचार कर चुनाव का निर्णय,By-election: चुनाव आयोग का कोरोना की स्थिति को लेकर आकलन जारी, सभी मुद्दों पर विचार कर चुनाव का निर्णय

कोरोना के बढ़ते प्रकोप तथा राजनीतिक पार्टियों में चल रही उठापटक के बीच चुनाव आयोग ने आज बिहार चुनाव का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है। चुनाव आयोग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आज दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी जिसमें बिहार चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस में एक लोकसभा सीट तथा 64 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की डेट्स भी घोषित की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों को लेकर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने अपना विरोध जताया था तथा कोरोना महामारी के समाप्त होने या कम होने पर चुनाव कराने की अनुशंसा की थी।

इस बार होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव कई चुनौतियों से भरे रहेंगे। इनमें सबसे पहली चुनौती कोरोना वायरस है। कोरोना गाइडलाइन के बीच सुरक्षित ढंग से चुनाव करवाना न केवल चुनाव आयोग वरन सरकार के लिए भी कठिन कार्य सिद्ध होने वाला है। कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने के लिए इस बार मतदान केन्द्रों की संख्या भी बढ़ाई गई हैं तथा सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या भी सीमित कर दी गई है। साथ ही मतदाताओं को मास्क लगाकर आने को कहा गया है। मतदान केन्द्रों को भी मतदान के पहले पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा और आने वाले मतदाताओं के शरीर का तापमान मापने की भी व्यवस्था की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो