बिहार: खगड़िया में सरकारी स्कूल की दीवार ढही, दस से अधिक लोग दबे, छह की मौत

Highlights

  • नाले की खुदाई के दौरान लापरवाही बरतने के बाद यह हादसा हुआ है।
  • दीवार के पास कुछ लोग बैठे हुए थे, जो इस दीवार की चपेट में आए गए।

नई दिल्ली। बिहार के खगड़िया जिले में बड़ा हादसा होने की सूचना है। यहां एक सरकारी स्कूल की दीवार अचानक ढह गई, इसमें 10 से अधिक लोगों के दबने की सूचना मिली है।

मामले का पता लगते ही स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं। इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हुई है। वहीं, वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। जांच में सामने आया है कि नाले की खुदाई के दौरान लापरवाही बरतने के बाद यह हादसा हुआ है।

कहां हुआ यह हादसा?

ये हादसा गोगरी के चैधा बन्नी चंडी टोला में हुआ। यहां चंडी टोला प्राथमिक विद्यालय के पास नाले तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए जेसीबी से खुदाई हो रही थी। इस दौरान स्कूल की दीवार ढह गई। दीवार के पास कुछ लोग बैठे हुए थे, जो इस दीवार की चपेट में आए गए। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप है।

निर्माण के दौरान मजदूरों ने गंवाई जान

स्थानीय लोगों के अनुसार, इस दर्दनाक हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है,वे सभी मजदूर हैं। ये लोग नाले के निर्माण का काम कर रहे थे। तीन लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। लोगों का कहना है कि लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ।

मुख्यालय से कुछ दूरी पर हुई घटना

खगड़िया के जिलाधिकारी (डीएम) शत्रुंजय मिश्रा के अनुसार नाले की खुदाई के दौरान दीवार ढहने वाली बात सामने आई है। यह घटना खगड़िया मुख्यालय से कुछ दूरी पर हुई है। खगड़िया के डीएसपी भी यहां पर पहुंच चुके हैं। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल देखा गया।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned