scriptपूर्व वायुसेना प्रमुख धनोआ का बड़ा खुलासा, एयर स्ट्राइक के अगले ही दिन पाक सेना पर अटैक को तैयार थे हम | BS Dhanoa: we were ready to attack Pak army on next day of air strike | Patrika News
विविध भारत

पूर्व वायुसेना प्रमुख धनोआ का बड़ा खुलासा, एयर स्ट्राइक के अगले ही दिन पाक सेना पर अटैक को तैयार थे हम

पूर्व वायुसेना प्रमुख ने साझा की बालाकोट एयर स्ट्राइक से जुड़ी बातें
बालाकोट एयर स्ट्राइक पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए किया गया
इसी साल 30 सितंबर को रिटायर हुए है BS धनोआ

नई दिल्लीDec 15, 2019 / 05:11 pm

Shivani Singh

 Air Force chief Dhanoa
नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ (BS Dhanoa) ने बालाकोट हवाई हमले को लेकर बड़ा खुलासा किया। धनोआ ने बताया कि बालाकोट स्ट्राइक पाकिस्तान और वहां पल रहे आतंकी संगठनों को यह बताने के लिए था कि भारत में हुए किसी भी आतंकवादी हमले की कीमत चुकानी पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

CAA के मुद्दे पर अमित शाह मेघालय के सीएम से जल्‍द करेंगे बात, संगमा कर चुके हैं इससे बाहर रहने की बात

उन्होंने कहा कि इस हवाई हमले के जरिए पड़ोसी मुल्क को प्रभावी तरीके से यह संदेश दे दिया गया है। आपको बता दें कि धनोआ ने यह बातें पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित सैन्य साहित्य महोत्व के दूसरे दिन ‘अंडरस्टैंडिंग द मैसेज ऑफ बालाकोट’ पर चर्चा के दौरान कहीं।
वायु सेना के पूर्व प्रमुख ने कहा कि इस मामले में हमारी तरफ से कुछ मर्खतापूर्ण गलतियां हुई हैं। इसके उपाय के किए गए हैं और जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद यानी 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना ने जो जवाबी कार्रवाई की उसके खिलाफ हमारी तरफ से महत्वपूर्ण कार्रवाई नहीं हो सकी।
यह भी पढ़ें

प्रशान्त किशोर ने NRC की तुलना नोटबंदी से की, बोले- ये होंगे सबसे ज्यादा पीड़ित

iaf1-1551157563.jpg
धनोआ ने बताया कि जब 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की थी तभी से पाकिस्तान की सेना हमारे निशाने पर थी। हमारी सेना उनके खिलाफ हमले के लिए तैयार थी। धनोआ के मुताबिक, वायुसेना के निशाने पर सिर्फ सीमा से सटे पाकिस्तानी ठिकाने ही नहीं बल्कि अन्य ब्रिगेड इलाके भी थे।
चर्चा के दौरान धनोआ ने कहा कि भारत सरकार ने जिस तरह इतने बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमलों का जवाब दिया है वह अपने आप में एक मिसाल है। वहीं उरी हमले की बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2016 में हुए आतंकवादी हमले के बाद सेना ने पहली बार जवाब दिया और PoK में मौजूद लांच पैड को ध्वस्त किया। बता दें कि बीएस धनोआ इसी साल वायुसेना प्रमुख के पद से 30 सितंबर को रिटायर हुए थे।

Home / Miscellenous India / पूर्व वायुसेना प्रमुख धनोआ का बड़ा खुलासा, एयर स्ट्राइक के अगले ही दिन पाक सेना पर अटैक को तैयार थे हम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो