Congress leader Ghulam Nabi Azad कोरोना वायरस पॉजिटिव, जानें कितने नेता कोविड संक्रमित?

  • India में Coronavirus मरीजों की संख्या 73 लाख के पार
  • Congress leader Ghulam Nabi Azad को भी हुआ कोरोना

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण ( coronavirus in India ) थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी का नतीजा है कि भारत में कोरोना मरीजों ( Coronavirus Case in India ) की संख्या 73 हजार से ज्यादा हो गई है। इस बीच कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव पाए गए हैं। कांग्रेस नेता आजाद ने खुद ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद आजाद होम क्वारंटीन ( Home quarantine ) हो गए हैं। आजाद ने अपने संपर्क में आए लोगों से होम क्वारंटीन होने और कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है।

इन नेताओं को भी हो चुका कोरोना वायरस

आजाद ने अपने टवीट में लिखा कि मैंने कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह पर मैं होम क्वारंटाइन हूं। मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोग कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करें। गौरतलब है कि गुलाम नबी से पहले देश के कई नेताओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना की चपेट में आने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोती लाल बोरा, तरुण गोगोई, अभिषेक मनु सिंघवी और RPN सिंह समेत कुछ और कांग्रेस के नेता शामिल हैं। इसके अलावा देश के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी कोरोना वायरस हो चुका है।

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 74 लाख के करीब

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 63,371 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल केसों की संख्या बढ़कर 73,70,469 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार देश में एक दिन में 64,53,779 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुका है। देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 8,04,528 केस एक्टिव हैं। वहीं, देश में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 895 मौतों के बाद देश में कोविड-19 से कुल मौतों की संख्या 1,12,161 हो गई है।


केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना रिकवरी रेट 87.56 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 1.52 प्रतिशत है।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned