scriptCorona का विस्फोट, महाराष्ट्र के एक ही हॉस्टल में 229 स्टूडेंट्स के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप | Coronavirus washim hostel 229 student test covid 19 positive in Maharashtra | Patrika News

Corona का विस्फोट, महाराष्ट्र के एक ही हॉस्टल में 229 स्टूडेंट्स के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

Published: Feb 25, 2021 12:49:15 pm

देश के कई राज्यों में फिर बढ़ा Coronavirus का खतरा
महाराष्ट्र के एक जिले में स्थित हॉस्टल के 229 छात्र आए पॉजिटिव
लातूर के हॉस्टल में भी कोरोना का विस्फोट

Coronavirus in Maharashtra

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination )का 1 मार्च से दूसरा चरण शुरू होने वाला है, लेकिन इन सब के बीच कई राज्यों में तेजी से कोविड-19 ( Coivd 19 ) के नए मामलों में इजाफा हो रहा है। खास तौर पर महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) में कोरोना विस्फोट चिंता बढ़ाने वाला है।
महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। हर दिन बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच महाराष्ट्र के अब वाशिम जिले में एक हॉस्टल से हड़कंप मचा देने वाली खबर आई है।
तीसरी से आठवीं तक के बच्चों की नहीं होगी परीक्षा, इस आधार पर अगली क्लास में किया जाएगा प्रमोट

वाशिम जिले में एक ही हॉस्टल में 232 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 229 छात्र हैं और तीन शिक्षक (स्टाफ) हैं। इस स्कूल परिसर को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 8 हजार से अधिक केस सामने आए हैं।
ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी लातूर शहर में एक छात्रावास (हॉस्टल) में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो गये थे।

दरअसल अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, वाशिम, बुलढाणा, अकोला के कुल 327 छात्र इस छात्रावास में रहते हैं। इस हॉस्टल में पाए गए कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा छात्र अमरावती और यवतमामल जिले के हैं।
अन्य लोगों की कराई जा रही जांच
हॉस्टल और स्कूल परिसर में रहने वाले अन्य लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। माना जा रहा है कि जांच के बाद इस संख्या में और भी इजाफा हो सकता है।
आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में इन दो जिलों में सबसे अधिक नए मामले देखने को मिले हैं। इससे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलो में तेजी से इजाफा हो रहा है।
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बाद अब ट्रेनों को किराया भी बढ़ा, भारतीय रेलवे ने किराए में बढ़ोतरी के पीछे बताई ये वजह

उद्धव सरकार ने जारी किए निर्देश
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की उद्धव सरकार सख्ती के मोड में आ गई है। सरकार और मुंबई पुलिस ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया और अधिकारियों और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

लातूर में भी बढ़ी चिंता
दूसरी तरफ लातूर के छात्रावास में 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाए जाने की खबर ने भी चिंता बढ़ा दी है।
नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक छात्रावास में कम से कम 360 छात्र रहते हैं जिनमें से नौवीं एवं दसवीं कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित पाए गए हैं । छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो