David Gower की वर्ल्ड इलेवन में एमएस धोनी नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है बतौर कप्तान उनकी पसंद, जानें वजह

  • इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान David Gower ने मौजूद खिलाड़ियों को लेकर बनाई वर्ल्ड इलेवन टेस्ट टीम
  • वर्ल्ड इलेवन टीम के लिए कप्तान के लिए चुना भारतीय खिलाड़ी
  • महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि बेहतरीन ट्रैक के चलते धुआंधार बल्लेबाज को बताया अपनी पसंद

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टाइलिश खिलाड़ी रहे डेविड गॉवर ने ( David Gower ) ने मौजूद समय के क्रिकेटर्स में से अपनी फैवरिट यानी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम चुनी है। खास बात यह है कि डेविड गॉवर की टेस्ट वर्ल्ड इलेवन टीम का कप्तान भारतीय खिलाड़ी है। हालांकि ये महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि विराट कोहली ( Virat Kohli ) हैं।

डेविड गॉवर वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के चयन में विराट कोहली को सबसे बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान बताया है। दरअसल विराट कोहली ने बेहतरीन पारियों और सीरीज जीतने के उनके रिकॉर्ड ने डेविड गॉवर को काफी प्रभावित किया है।

विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने कह दी बड़ी बात, भड़के फैंस तो यू मिला जवाब

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने कोहली को कप्तान बनाए जाने को लेकर स्पोटर्सटाइगर के शो ‘ऑफ द फील्ड’ में कहा- मुझे कप्तान को चुनना पड़े तो निश्विततौर पर वह विराट कोहली ही होंगे। उन्होंने कहा कि विराट एक शानदार खिलाड़ी हैं जो टीम के लिए अच्छा योगदान भी देते हैं।

आपको बात दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2018-19 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतकर ऑस्ट्रेलिया में 71 वर्ष का सूखा खत्म किया था और पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी। शायद तब से ही कोहली डेविड की पसंद बन गए।

हालांकि विराट कोहली का ट्रैक रिकॉर्ड भी जबरदस्त हैं। कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ सफल टेस्ट कप्तान हैं। उन्होंने 55 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें से टीम इंडिया ने 33 टेस्ट जीते। हालांकि 12 में उसे निराशा हाथ लगी। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर और विदेश में कई रिकॉर्ड कायम किए हैं

इन चार बल्लेबाजों को किया शामिल
डेविड गॉवर ने अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को रखा है, जबकि दूसरे नंबर विराट कोहली, तीसरे जो रूट और चौथे नंबर पर केन विलियम्स हैं। आपको बता दें कि ये चारों ही फिलहाल मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ चार खिलाड़ियों में भी शुमार हैं।

वहीं डेविड वर्ल्ड इलेवन में गेंदबाजी की बात की जाए तो इसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नेथन लियोन को बतौर स्पिन गेंदबाज जगह मिली है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को बतौर पेसर शामिल किया है।

भारतीय पहलवान बबीता फोगाट ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड को लेकर रखी बड़ी डिमांड, जानें क्या है वजह

आपको बता दें कि डेविड गॉवर ने 1978 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। 1991 में गॉवर ने अंतिम ओडीआई खेला। गॉवर ने अपने 14 साल के टेस्ट करियर में कुल 8,231 रन बनाए जबकि वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके नाम 3,170 रन दर्ज है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned