दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में कपड़े के शोरूम में लगी आग, राहत-बचाव काम में जुटीं फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट के सेंट्रल मार्केट स्थिति कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) के बड़े बाजारों में शामिल लाजपत नगर मार्केट ( Lajpat Nagar Market ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्थित सेंट्रल मार्केट की दुकान में आग ( Fire ) लगने से अफरा-तफरी मच गई ।

आग की खबर मिलते ही दमकल की 30 गाड़ियां राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर भेजी गई हैं। शुरुआत में यहां दमकल की 16 गाड़ियां भेजी गई थीं, लेकिन तेज हवा चलने की वजह से आग तेजी से बढ़ रही है,ऐसे में इसे जल्द काबू में करने के लिए फायर ब्रिगेड की 14 और गाड़ियाों को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि भीषण आग में आस-पास की कई दुकानें भी चपेट में आ गई हैं, जिससे दुकानदारों को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल आग को काबू करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेँः Monsoon Update: जानिए दिल्ली में कब दस्तक देगा मानसून, इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर में एक कपड़े के शोरूम में आग लगने की घटना सामने आई है। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

दूर से दिखाई दे रहे धुएं के गुबार

शनिवार की सुबह कपड़े के शोरूम में आग लगने की घटना हुई। दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक सेंट्रल मार्केट के एक शोरूम से आग लगी, जिसने आस-पास की दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया है।

शुरुआत में शॉर्ट सर्किट इस आग की वजह लग रहा है। बताया जा रहा है कि एक दुकान में रिनोवेशन का काम चल रहा था, उसी वजह से शॉर्ट सर्किट हो सकता है। लेकिन आधिकारिकत तौर पर किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। आग लगने की घटना के बाद कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों में धुएं के गुबार से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण है। लोगों की मानें तो काफी दूर से ही धुएं के गुबार देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार में जल्द हो सकता है कैबिनेट विस्तार, पीएम देख रहे मंत्रालयों का रिपोर्ट कार्ड

इससे पहले बीते महीने की 17 तारीख को भी देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका मोड़ (Dwarka Diversion) इलाके में दो मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में देर रात आग (Fire) लग गई थी। हालांकि, वहां रहने वाले एक परिवार के सभी पांच सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें देर रात एक बजकर 24 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। और दमकल विभाग की छह गाड़ियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned