दिल्ली के व्यापारियों का बड़ा ऐलान, 17 मई तक स्वैच्छिक लॉकडाउन करने की घोषणा

कैट ने एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर वर्तमान लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

 

नई दिल्ली। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट ने दिल्ली की विभिन्न प्रमुख व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है कि कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर अभी भी दिल्ली में दुकानें और मार्केट खोलने लायक हालात नहीं बने हैं। वर्तमान में इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत है। कैट ने आज एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर वर्तमान लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

10 मई समाप्त हो रहा है लॉकडाउन
दिल्ली में वर्तमान में जारी लॉकडाउन 10 मई को समाप्त हो रहा है। दिल्ली के सभी भागों के प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने मीटिंग में यह भी कहा , दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात ठीक नहीं है और इस लिए 10 मई से आगे एक सप्ताह अर्थात 17 मई तक दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठन अपने बाजारों में स्वैच्छिक स्वयं लॉक डाउन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : चार दिन में पेट्रोल और डीजल हुआ 1 रुपए महंगा, जानिए आज की कीमत

100 से अधिक व्यापारिक संगठनों ने लिया फैसला
मीटिंग में दिल्ली के 100 से अधिक व्यापारी संगठनों के व्यापारी नेता मौजूद थे । उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा , किसी भी सूरत में हम दिल्ली के व्यापारियों को कोरोना की आग में जलते रहने के लिए नहीं छोड़ सकते । इसलिए या तो सरकार द्वारा लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया जाए अथवा व्यापारियों द्वारा स्वैच्छिक लॉक डाउन किया जाना ही वर्तमान में एक मात्र विकल्प है।

दिल्ली में संपूर्ण लॉकडाउन जरूरी
मीटिंग में इस बात का भी जिक्र किया गया कि, दिल्ली में लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। केवल दुकानें बंद है जबकि आने जाने पर कोई रोक टोक नहीं है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में सम्पूर्ण लॉक डाउन सख्ती के साथ लगाया जाना जरूरी है।

आज दिल्ली में कोरोना के कितने मामले
वैसे देश की राजधानी दिल्ली में कोविड के केसों की संख्या में कमी देखने को मिली है। बीते कुछ दिनों में नए केसों की संख्या 20 हजार से कम है। आंकड़ों पर बात करें तो बीते 24 घंटे में कोविड के 19133 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 90,629 पवर पहुंच गई है। वैसे यह संख्या कुछ दिन एक लाख को पार कर गई थी। मरने वालों की संख्या की बात करें तो 24 घंटों में 335 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद दिल्ली में मरने वालों की संख्या 18,398 पर आ गई है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned