जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुए तीन आतंकी, सेना के दो जवान भी जख्मी

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुए तीन आतंकी, सेना के दो जवान भी जख्मी

कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर कुलगाम एनकाउंटर में रविवार को सुरक्षा बलों को कामयाबी हासिल हुई। लर्रू इलाके में हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, वहीं सेना के दो जवान भी जख्मी हो गए। कुलगाम एसएसपी हरमीत सिंह ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार को शुरू हुई थी। वहीं, डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि एनकाउंटर खत्म हो चुका है, अभी आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इससे पहले सुरक्षा बलों को इस इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ को देखते हुए इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं भी रोक दी गईं थीं।

पुलवामा एनकाउंटर में दो जवान घायल

बता दें कि यह पिछले 12 घंटे में दूसरी मुठभेड़ हैंं। शनिवार शाम को पुलवामा में आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, इस मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हो गए थे। इससे पहले मुठभेड़ के चलते स्थानीय लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई। जानकारी के अनुसार, पुलवामा के पतान गांव में कुछ आतंकी छिपे होने के बारे जानकारी मिली थी। इसी आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

सुरक्षा बलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने हमला कर दिया जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए। इसी दौरान एनकाउंटर की खबर फैलते ही स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और सेना के ऑपरेशन को बाधित करने के लिए पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद आतंकी फरार हो गए।

6 आतंकी ढेर

शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि जब राज्य पुलिस के जवानों ने चेक पोस्ट पर कुछ संदिग्ध गतिविधि को देखा तो वाहनों को रुकने का इशारा किया। इसके बाद एक आतंकी ने पोस्ट से फायरिंग शुरू कर दी जबकि दूसरा भागने की कोशिश करने लगा।

पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों आतंकी मारे गए। उनके वाहन से एक एके राइफल, दो चाइनीज पिस्तौल अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। वहीं, गुरुवार देर रात को पुलवामा जिले के गांव दोगम काकापोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। उसकी हमचान शौकत अहमद भट्ट के रूप में हुई। गुरुवार को ही बारामूला में तीन दहशतगर्द जमींदोज हो गए थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned