scriptजम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुए तीन आतंकी, सेना के दो जवान भी जख्मी | encounter is underway between terrorists security forces in kulgam | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुए तीन आतंकी, सेना के दो जवान भी जख्मी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2018 12:09:49 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

terror

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान जख्मी, दो-तीन दहशतगर्द छिपे होने की आशंका

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर कुलगाम एनकाउंटर में रविवार को सुरक्षा बलों को कामयाबी हासिल हुई। लर्रू इलाके में हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, वहीं सेना के दो जवान भी जख्मी हो गए। कुलगाम एसएसपी हरमीत सिंह ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार को शुरू हुई थी। वहीं, डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि एनकाउंटर खत्म हो चुका है, अभी आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इससे पहले सुरक्षा बलों को इस इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ को देखते हुए इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं भी रोक दी गईं थीं।
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/JmuKmrPolice/status/1053880711927685120?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा एनकाउंटर में दो जवान घायल

बता दें कि यह पिछले 12 घंटे में दूसरी मुठभेड़ हैंं। शनिवार शाम को पुलवामा में आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, इस मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हो गए थे। इससे पहले मुठभेड़ के चलते स्थानीय लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई। जानकारी के अनुसार, पुलवामा के पतान गांव में कुछ आतंकी छिपे होने के बारे जानकारी मिली थी। इसी आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।
सुरक्षा बलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने हमला कर दिया जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए। इसी दौरान एनकाउंटर की खबर फैलते ही स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और सेना के ऑपरेशन को बाधित करने के लिए पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद आतंकी फरार हो गए।
https://twitter.com/JmuKmrPolice/status/1053826186567008256?ref_src=twsrc%5Etfw
6 आतंकी ढेर

शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि जब राज्य पुलिस के जवानों ने चेक पोस्ट पर कुछ संदिग्ध गतिविधि को देखा तो वाहनों को रुकने का इशारा किया। इसके बाद एक आतंकी ने पोस्ट से फायरिंग शुरू कर दी जबकि दूसरा भागने की कोशिश करने लगा।
पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों आतंकी मारे गए। उनके वाहन से एक एके राइफल, दो चाइनीज पिस्तौल अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। वहीं, गुरुवार देर रात को पुलवामा जिले के गांव दोगम काकापोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। उसकी हमचान शौकत अहमद भट्ट के रूप में हुई। गुरुवार को ही बारामूला में तीन दहशतगर्द जमींदोज हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो