scriptमोदी सरकार सभी महिलाओं को देगी 60000 रुपये? जानें सच्चाई | Fake news: Govt depositing Rs 60,000 in bank accounts | Patrika News
विविध भारत

मोदी सरकार सभी महिलाओं को देगी 60000 रुपये? जानें सच्चाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘महिला शक्ति योजना’ के तहत सभी महिलाओं के बैंक खाते में 60,000 रुपए की नकद राशि दे रही है

Dec 08, 2020 / 06:11 pm

Vivhav Shukla

Govt depositing Rs 60,000 in bank accounts under ‘Mahila Shakti Yojana

Govt depositing Rs 60,000 in bank accounts under ‘Mahila Shakti Yojana

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी ख़बरें सामने आती हैं, जिनपर यकीन कर पाना बड़ा मुश्किल होता है। ऐसी ही एक खबर इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया जा रहा है कि मोदी सरकार ‘महिला शक्ति योजना’ के तहत देशभर की सभी महिलाओं के बैंक खाते में 60,000 रुपये की नकद राशि देने जा रही है।
31 दिसंबर तक निपटा लें गाड़ी के एक्सपायरड डॉक्यमेंट्स को रिन्यू कराने का काम, नहीं तो लगेगी पेनाल्टी

इस दावे के बाद यूट्यूब का ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग तरह फैल गया। हर कोई इस वीडियो को इस उम्मीद से देख रहा है कि अगर सरकार महिलाओं को 60 हजार रुपये डाल रही है तो वे भी इस सरकारी मदद का लाभ उठा सके।

क्या है सच्चाई

ये खबर पूरी तरह से फेक है। सरकार ने इस तरह की कोई योजना नहीं निकाली है। हालांकि कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने कई तरह की आर्थिक मदद महिलाओं के जनधन खातों में पहुंचाई है लेकिन ये 60000 वाली बात गलत है।
https://twitter.com/hashtag/Youtube?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव का बयान, कोरोना वैक्सीन के उपयोग की आपात मंजूरी दी जा सकती है

यूट्यूब पर पोस्ट किया ये वीडियो लोगों को गुमराह कर रहा है। पीआईबी फैक्ट चेक (PIBFactcheck) की पड़ताल में भी ये वीडियो फर्जी निकला है।

Home / Miscellenous India / मोदी सरकार सभी महिलाओं को देगी 60000 रुपये? जानें सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो