Republic Day 2021: आज लॉन्च होगा FAU-G, जानिए कैसे होगा डाउनलोड और कौन से यूजर्स नहीं कर पाएंगे यूज

  • Republic Day 2021 पर लॉन्च होगा FAU-G
  • गेम के पहले लेवल में गलवान वैली में हुए चीन सैनिकों से झड़प होगी शामिल
  • एंड्राइड 8 या उससे अपग्रेड वर्जन वाले यूजर्स ही खेल सकेंगे गेम

नई दिल्ली। लंबे समय से जिस देसी PUB-G गेम का इंतजार किया जा रहा है वो अब खत्म हो गया है। देश के 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देसी FAU-G लॉन्च कर दिया जाएगा। दक्षिण भारत के बेंगलूरु स्थित देसी कंपनी nCore कंपनी ने इस गेम को तैयार किया है। खास बात यह है कि इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन पहले ही सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए शुरू कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर की शुरुआत में FAU-G को घोषित किया गया था। इसके बाद इसके कुछ टीजर्स और ट्रेलर्स को भी जारी किए गए थे। FAU-G को भारत में PUBG के बैन होने के बाद घोषित किया गया था।

गणतंत्र दिवस पर भारतीय नौसेना दिखाएगा स्पेशल झांकी, जानिए देश की किस जीत को दर्शाया जाएगा

galwan.jpg

ये है FAU-G
FAU-G के बारे में बात करें तो इसका पूरा नाम Frearless and United Gaurds ( फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) है। फौजी एक एक्शन गेम है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एफएयू-जी की घोषणा करते हुए कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत आंदोलन को सपोर्ट और इससे खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जानेंगे।

गलवान वैली पर आधारित पहला लेवल
आपको बता दें कि FAU-G में पहला लेवल गलवान वैली में हुई भारत-चीन झड़प पर आधारित है। जहां भारतीय सेना चीनी सैनिकों के साथ लड़ी थी। इसके साथ ही गेम में ब्रॉलर मैकेनिक्स की एक झलक भी दिखाई दी है।

40 लाख से ज्यादा हो चुके पंजीकरण
देसी FAU-G की लॉन्चिंग से पहले इसकी दीवानगी का अंदाजा लगाया जा सकता है। लॉन्च से पहले ही गूगल प्ले पर 40 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। FAU-G के डेवलपर nCore ने ये जानकारी शेयर की है।

ऐसे होगा डाउनलोड
एफएयू-जी ऐप का पेज नवंबर के अंत में गूगल प्ले पर लाइव हो गया था तभी से इसके प्री-रजिस्ट्रेशन हो रहे थे। रजिस्टर करने वाले प्लेयर्स को डाउनलोड का नोटिफिकेशन 26 जनवरी से मिलना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, कंपेटिबल डिवाइस पर यह खुद से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा। गूगल प्ले के जरिए आप प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रेल यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, नए साल की शुरुआत पर भारतीय रेलवे देने जा रहा है बड़ी सुविधा, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

इन स्मार्टफोन्स पर फिलहाल नहीं चलेगा
FAU-G गेम एंड्रॉइड 8 या फिर उससे अपग्रेडेट वर्जन को ही सपोर्ट करेगा। आपका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड 8 से पुराना है तो आप इस गेम का लुत्फ फिलहाल नहीं ले पाएंगे।

इसके अलावा एएयू-जी iOS बेस्ड आईफोन और आईपेड के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध नहीं था, ऐसे में इन फोन यूजर्स को भी फिलहाल इंतजार करना होगा।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned