Visakhapatnam: Pharma Company में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जला कारखाना, दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

  • Visakhapatnam: Pharma Company में लगी भीषण आग
  • 90 फीसदी आग ( Fire breaks out ) पर पाया गया काबू, कई लोग घायल
  • दूर-दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) स्थित एक फार्मा कंपनी ( Pharma company ) में भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक किसी के हताहत की खबर नहीं है। लेकिन, कुछ लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल ( Hospital ) में भर्ती कराया गया है। वहीं, मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है।

फार्मा कंपनी में आग

जानकारी के मुताबिक, परवाड़ा फार्मा सिटी ( Parawada Pharma City ) में एक कंपनी में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयंकर था कि काफी दूर तक लोगों ने कई जोरदार धमाके भी सुने। रिपोर्ट के मुताबिक, यह अग्निकांड ( Fire Break out in Pharma company ) की घटना रैमकी फार्मा के प्लांट में घटी है। घटना की सूचना के मिलते ही फायर ब्रिगेड ( Fire Brigade ) की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया। हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं, जिन्हें गाजुवाका स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

अग्निकांड के कारण स्थानीय लोगों में दहशत

रिपोर्ट के अनुसार, आग की लपटें और उसका उठता धुआं काफी दूर से ही नजर आ रहा था। वहीं, धमाकों की आवाज सुनते ही स्थानीय लोग (Local People ) अपने घरों से बाहर निकल गए। बताया जा रहा है कि आग को बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गांड़ियां पहुंची। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, आग ( Fire Break out ) ने काफी विकराल रूप धारण कर लिया। कहा यहां तक जा रहा है कि केमिकल के कारण आग पूरे प्लांट में फैल गई। हालांकि, डीसीपी ( DCP ) सुरेश बाबू ( Suresh Babu ) ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि 90 फीसदी आग पर काबू पा लिया गया है। फिलहाल, आग बुझाने का काम अब भी जारी है। इधर, आंध्र प्रदेश सरकार ( Andhra Pradesh Government ) के उद्योग मंत्री मेकापाती गौथम रेड्डी ( Mekapati Goutham Reddy ) ने इस हादसे को लेकर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से बात की। उन्होंने जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के आदेश दिए।

अब तक जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार आग बुझाने का काम जारी है। वहीं, प्रशासन ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। घटनास्थल पर कई पदाधिकारी भी मौजूद हैं। फिलहाल, ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस अग्निकांड में कितना का नुकसान हुआ है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned