scriptहैदराबाद एनकाउंटर मामले में फिर होगा आरोपियों के शवों का पोस्टमार्टम ! | Hyderabad encounter case: post-mortem of bodies of accused held again | Patrika News

हैदराबाद एनकाउंटर मामले में फिर होगा आरोपियों के शवों का पोस्टमार्टम !

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2019 11:38:21 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल प्रशासन की अनुमति जरूरी
डॉक्टरों की चिंता, लंबे समय तक नहीं रखे जा सकते शव
डॉक्टरों ने अदालत से लगाई दिशा-निर्देश की गुहार

post_mortam_hydrabad.jpg
हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर के मामले का राज फिर गहरा गया है। आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम कराया जा सकता है। तेलंगाना हाईकोर्ट ने इस एनकाउंटर की सच्चाई का पता लगाने के लिए दिल्ली की विशेष टीम से शवों के पोस्टमार्टम कराने के संकेत दिए हैं। बता दें, हैदराबाद के गांधी अस्पताल के वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर ने चिंता जताई थी कि शवों को लंबे समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकेगा। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने अदालत से मांग की थी कि वह शवों के संबंध में शीघ्र कोई निर्देश दे।
दोबारा किया जा सकता है पोस्टमार्टम

अदालत ने इस मामले की सुनवाई की और कहा कि- इस मामले में तथ्यों का पता लगाने के लिए दिल्ली की विशेषज्ञ टीम एक बार फिर शवों का पोस्टमार्टम कर सकती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए अस्पताल प्रशासन से शवों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी गई है। अस्पताल की रिपोर्ट के बाद ही कोई निर्देश दिया जा सकेगा। गौर हो कि चारों आरोपियों का पहला पोस्टमार्टम 6 दिसंबर को महबूबनगर जिले के गांधी अस्पताल में किया गया था।
जांच के लिए तीन सदस्यीय आयोग

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एनकांउटर मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। आयोग में बॉम्बे हाई कोर्ट की रिटायर जज रेखा बलदोटा और सीबीआई के पूर्व निदेशक कार्तिकेयन शामिल हैं। जांच आयोग 6 महीने में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सौंपेगा।
ये थी घटना

एनकाउंटर की घटना सुबह साढ़े तीन बजे की है। रिमांड के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई। पुलिस पूरे घटना को आरोपियों की नजर से समझना चाह रही थी। पुलिस के अनुसार- इसी दौरान इन चारों ने उन पर हमला बोल दिया। ऐसे में पुलिस के पास गोली चलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बाद में चारों की लाश को सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। आरोपियों के परिजनों ने उनके शव लेने से भी इनकार कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो