scriptIndian medical association writes letter to Uttarakhand CM to stop kaw | IMA ने उत्तराखंड सरकार को पत्र लिख कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की अपील की | Patrika News

IMA ने उत्तराखंड सरकार को पत्र लिख कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की अपील की

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2021 12:53:36 pm

आईएमए ने कहा कि देश में कोरोना की पहली लहर के बाद हमने लापरवाही करना आरंभ कर दिया। लोगों ने केन्द्र सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन को फॉलो करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से कोरोना की दूसरी लहर आई और तेजी से कोरोना केसेज में बढ़ोतरी देखी गई।

kawad-yatra.jpg
नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर सावन माह में होने वाली कांवड़ यात्रा को मंजूरी नहीं दिए जाने की अपील की है। आईएमए की उत्तराखंड यूनिट ने पत्र में कहा कि कांवड यात्रा राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आने का कारण बन सकती है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: 24 घंटे में 31 हजार 443 नए मरीज, 27 दिन बाद एक दिन में 2 हजार से ज्यादा मौतें

इंडियन मेडिकल एसोशिएशन की उत्तराखंड ब्रांच के सचिव अजय खन्ना द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि हम आपसे अपील करते हैं कि कांवड़ यात्रा को मंजूरी न दें। देश के मेडिकल एक्सपर्ट्स कह चुके हैं कि जुलाई और अगस्त के दौरान कोरोना की तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है।
आईएमए ने कहा कि देश में कोरोना की पहली लहर के बाद हमने लापरवाही करना आरंभ कर दिया। लोगों ने केन्द्र सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन को फॉलो करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से कोरोना की दूसरी लहर आई और तेजी से कोरोना केसेज में बढ़ोतरी देखी गई। बहुत से लोगों की मौत भी हुई। यदि अब हमने कांवड़ यात्रा को नहीं रोका तो एक बार फिर से वैसा ही संकट आ सकता है।
यह भी पढ़ें

अब रोज 80 से 90 लाख लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, यह है सरकार का पूरा प्लान

कुंभ मेले के लिए भी दी गई थी चेतावनी
उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुए कुंभ मेले के लिए भी उत्तराखंड सरकार को चेतावनी दी गई थी परन्तु सरकार ने गाइडलाइन फॉलो करते हुए इसे चालू रखने की बात कहीं थी। हालांकि विभिन्न अखाड़ों, मठों और साधु-संतों ने स्वेच्छा से ही कुंभ का समय पूर्व समापन करने का निर्णय किया था। इसके अलावा विभिन्न राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों को भी कोरोना की दूसरी लहर के आने का कारण माना गया था।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.