scriptJammu Kashmir Encounter broke out between militants and security forces in srinagar two terrorists killed | Jammu Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर | Patrika News

Jammu Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2021 08:36:17 am

पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में सर्च ऑपरेशन के जरिए दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया

752.jpg
नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर ( Jammu Kashmir ) के श्रीनगर ( Srinagar ) में गुरुवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ ( Encounter ) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों ( Terrorist ) को मार गिराया है। हालांकि अब भी दोनों ओर से गोली बारी जारी है, यानी अब कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।
दरअसल विशेष सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में सर्च अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों की घेराबंदी करते वक्त कुछ आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सेना भी इन गोलीबारियों का मुंहतोड़ जवाब दिया।
यह भी पढ़ेंः सेना को सब्जी सप्लाई करने वाले पाकिस्तानी जासूस ने उगले कई राज, पूछताछ में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक आलमदार कॉलोनी में मुठभेड़ अब भी चल रही है। यहां एक दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। बता दें कि पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम आतंकियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। घाटी से आतंकियों खदेड़ने के लिए सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है।
एक हफ्ते में दूसरी बड़ी घटना
घाटी में आतंकियों की नापाक हरकतें लगातार जारी हैं। दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस एनकाउंटर में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी मारे गए थे।
इस दौरान मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।
बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों की ओर से चिनार के एक पेड़ के नीचे लगाए गए IED को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया था।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक ‘काजीगुंड इलाके में दामजेन गांव के बाहरी इलाके में चिनार के पेड़ के नीचे एक IED देखा गया था।’

सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF ) ने तुरंत ही इलाके की घेराबंदी की और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘आईईडी को निष्क्रिय कर उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया।’
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir : सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर

इससे पहले 8 जुलाई को भी सेना को बड़ी कामयाबी मिली थी। पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर घाटी के कुछ इलाके बंद थे। इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे। सेना ने महज 24 घंटे में 5 आतंकियों को मार गिराया था।
मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो