scriptJammu Kashmir : सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर | Encounter Between Security Forces and Terrorist in Pulwama sector Jammu Kashmir | Patrika News

Jammu Kashmir : सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2021 09:48:31 am

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, खुफिया एजेंसी को मिली सूचना, पुलवामा इलाके में छिपे दो आतंकी

Pulwama Encounter

Encounter in Pulwama at Jammu Kashmir

नई दिल्ली। घाटी में आतंकियों की नापाक हरकतों को मिटाने के लिए सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा ( Pulwama ) में सुरक्षाबलों और आतंकियों ( Terrorist ) के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है।
इन तीन आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा भी शामिल है। इसे सेना की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। कश्मीर जोन के आईजी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लंबी चली मुठभेड़ के बाद यह बड़ी सफलता मिली है।
यह भी पढ़ेंः आतंकी हमले को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी, कश्मीर, यूपी और बंगाल में सुरक्षा एजेंसियों नाकाम की साजिशें

https://twitter.com/ANI/status/1415133743715524609?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1415106265802436611?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर पुलवामा शहर की मुख्य कॉलोनी में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था। 
जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक पुलवामा इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। इस बीच आतंकियों ने बचाव के लिए फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।
एक हफ्ते में दूसरी मुठभेड़
घाटी में लगातार आतंकियों के सफाए के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले 8 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे।
ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाके बंद थे।

यह भी पढ़ेंः Jammu kashmir: सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया

इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भी मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। 24 घंटे में सुरक्षा बल के जवानों ने 5 आतंकियों को ढेर किया था।
कुलगाम में मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है।

इसके साथ ही एलओसी से सटे राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भी पिछले महीने जून में सेना ने घुसपैठ को नाकाम करते दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो जवान भी शहीद हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो