scriptJammu and Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, Encounter में चार आतंकी ढेर | Jammu-Kashmir: Four terrorists killed during an encounter in Shopian | Patrika News
विविध भारत

Jammu and Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, Encounter में चार आतंकी ढेर

Jammu-Kashmir के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान चार खूंखार आतंकवादियों को मार गिराया
जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों कों शोपियां के किलूरा क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी

नई दिल्लीAug 29, 2020 / 07:41 am

Mohit sharma

Jammu and Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, Encounter में चार आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, Encounter में चार आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के शोपियां ( shopian encounter ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान चार खूंखार आतंकवादियों ( Terrorist Killed in Encounter ) को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों कों शोपियां के किलूरा क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन ( Search operation )
शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। वहीं, सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में दो आतंक ढेर हो गए।

Delhi में फिर बढ़ा Coronavirus का खतरा, 24 घंटे में 1840 नए मामले और 22 मौतें

https://twitter.com/ANI/status/1299333728066351111?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी

एनकाउंटर तब शुरू हुआ जब सेना और जम्मू और कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम को इस क्षेत्र में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली। उसके बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेर लिया जिसके बाद आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर ( ISJK ) के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश का खुलासा किया था। पुलिस के अनुसार यह आतंकी ग्रुप कश्मीर घाटी के एक सैन्य शिविर पर हमला करने की साजिश रच रहे थे।

Weather Update: IMD का अलर्ट, देश के कई राज्यों में 24 घंटे के भीतर बाढ़ का खतरा

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विलायत-अल-हिंद से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए बांदीपोरा जिले की पुलिस ने आईएसजेके या विलायत-अल-हिंद से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया। आईएसजेके या विलायत-अल-हिंद इस्लामिक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की क्षेत्रीय शाखा है। सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से चार बांदीपोरा के अलग-अलग जगहों से हैं और एक श्रीनगर से है। पुलिस ने इन आतंकियों के पास से मैट्रिक्स शीट, आईएसजेके के झंडे और गोला-बारूद जैसी चीजें बरामद की थी।

Delhi Riots पर लिखी किताब की Record Booking, अब BJP घर-घर बांटने की तैयारी में

https://twitter.com/ANI/status/1299298948482441216?ref_src=twsrc%5Etfw

COVID-19: देश में Coronavirus का कहर जारी, पंजाब के 30 विधायक पॉजिटिव

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों ने तेजी पकड़ी है। सुरक्षा विशेषज्ञों की मानें तो इसके पीछे पाकिस्तान की घाटी को अशांत करने की साजिश है। जम्मू—कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह से बोखलाया है। यही वजह है कि किसी तरह घाटी को अशांत कर विश्व समूदाय का ध्यान जम्मू—कश्मीर की ओर खींचना चाहता है।

Home / Miscellenous India / Jammu and Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, Encounter में चार आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो