scriptन्यायमूर्ति माहेश्वरी, न्यायमूर्ति खन्ना ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में ली शपथ | Justice Maheshwari, Justice Khanna sworn in as Supreme Court judge | Patrika News
विविध भारत

न्यायमूर्ति माहेश्वरी, न्यायमूर्ति खन्ना ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी व न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।

Jan 18, 2019 / 12:14 pm

Mohit sharma

 Supreme Court

न्यायमूर्ति माहेश्वरी, न्यायमूर्ति खन्ना ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

नई दिल्ली। न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी व न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने न्यायमूर्ति माहेश्वरी व खन्ना को शपथ दिलाई। इस शपथ ग्रहण के साथ शीर्ष अदालत में अब 28 न्यायाधीश हो गए हैं। सर्वोच्च न्यायालय में स्वीकृत न्यायाधीशों की संख्या 31 है।

ओडिशा: सुसाइड से पहले शख्स ने वीडियो बनाकर किया पोस्ट, आत्महत्या का यह बताया कारण

शीर्ष अदालत में उन्नयन से पहले न्यायमूर्ति माहेश्वरी, कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश थे और न्यायमूर्ति खन्ना, दिल्ली हाईकोर्ट में न्यायाधीश थे। केंद्र सरकार द्वारा इनके उन्नयन को लेकर शीर्ष अदालत कॉलेजियम की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को इन्हें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया।

कश्मीर: लद्दाख में बर्फीला तूफान आने से 10 लोग दबे, राहत कार्य में जुटी आर्मी

कॉलेजियम के 10 जनवरी के फैसले पर विवाद पैदा हो गया था क्योंकि इसने 12 दिसंबर 2018 के फैसले को निरस्त कर दिया था, जिसमें राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रदीप नंद्रजोग व दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन को सुप्रीम कोर्ट में उन्नयन की सिफारिश की गई थी। न्यायमूर्ति खन्ना का सुप्रीम कोर्ट में उन्नयन दिल्ली हाईकोर्ट के तीन वरिष्ठतम न्यायाधीशों को पीछे छोड़कर किया गया है। न्यायमूर्ति खन्ना हाईकोर्ट के न्यायाधीशों में अखिल भारतीय वरिष्ठता क्रम में 33 वें स्थान पर हैं।

Home / Miscellenous India / न्यायमूर्ति माहेश्वरी, न्यायमूर्ति खन्ना ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो