scriptLAC : सेना प्रमुख एमएम नरवणे संसद भवन पहुंचे, राजनाथ को देंगे डिसइंगेजमेंट की जानकारी | LAC: Army Chief MM Narwane arrives in Parliament House, will inform Rajnath about disabilities | Patrika News

LAC : सेना प्रमुख एमएम नरवणे संसद भवन पहुंचे, राजनाथ को देंगे डिसइंगेजमेंट की जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 10:20:31 am

Submitted by:

Dhirendra

सेना प्रमुख नरवणे राजनाथ को देंगे ताजा जानकारी।
एलएसी पर जारी डिसइंगेजमेंट को लेकर होगी दोनों के बीच बातचीत।

rajnath singh mm naravane

राजनाथ सिंह आज संसद में भारत-चीन सीमा विवाद पर बयान देंगे।

नई दिल्ली। संसद में भारत और चीन के बीच जारी तनाव और डिसइंगेजमेंट को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज साढ़े दस बजे सदन में बयान देंगे। लेकिन उससे पहले राजनाथ सिंह से मिलने आर्मी चीफ एमएम नरवणे संसद भवन पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत भी पहुंचे हैं। दोनों वरिष्ठ सैन्य अधिकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर नए सिरे से जारी सिंक्रोनाइज डिसइंगेजमेंट और एलएसी पर ताजा स्थितियों के बारे में जानकारी देंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1359716829166329856?ref_src=twsrc%5Etfw
तनाव कम होने के मिले संकेत

बता दें कि पूर्वी लद्दाख क्षेत्र के वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के बीच तनाव कम होने के संकेत मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों देशों की सेनाओं ने एक साथ डिसइंगेजमेंट का काम शुरू कर दिया है। इस मुद्दे पर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद में बयान दे सकते हैं। चीन के रक्षा मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि भारत और चीन के कोर कमांडर स्तर की नौवें दौर की बैठक के बाद जो सहमति बनी थी, उसी के आधार पर दोनों देशों के फ्रंट लाइन सैनिकों का पैंगोंग-त्सो लेक के उत्तर और दक्षिण से सिंक्रोनाइज-डिसइंगेजमेंट शुरू हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो