महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे परमबीर सिंह, सीबीआई से आरोपों की जांच कराने की मांग

पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के घर के बाहर की सीसीटीवी फुटेज की जांच कराने की मांग की है।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। एक ओर विपक्षी पार्टियां महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से इस्तीफे की मांग कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर अब मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए।

पूर्व पुलिस आयुक्त ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में लगाए गए आरोपों की जांच सीबाीआई से कराने की मांग की है। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के अनुसार होमगार्ड विभाग में ट्रांसफर किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका में सभी आरोपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग के साथ उन्होंने अनिल देशमुख के घर के बाहर की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर उसकी जांच कराने की मांग की है ताकि पूरा सत्य सामने आ सके।

गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी एक स्कॉर्पियो मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इस मामले में हटाए गए मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाया था। अनिल देशमुख ने पहले इन दावों को गलत बताया है। इसके साथ ही परमबीर सिंह पर मानहानि का दावा करने की बात कही। उनके आरोपों के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है। इस मुद्दे की गूंज सोमवार को संसद भवन में भी देखने को मिली।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned