scriptग्रह परिवर्तन: बुध आज से चलेगा सीधी चाल, तीन महीने तक होंगे कई बदलाव, व्यापारिक क्षेत्र को मिलेगी मजबूती | Mercury will run straight from today | Patrika News

ग्रह परिवर्तन: बुध आज से चलेगा सीधी चाल, तीन महीने तक होंगे कई बदलाव, व्यापारिक क्षेत्र को मिलेगी मजबूती

Published: Nov 03, 2020 09:24:22 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.

आज रात 11 बजकर 20 मिनट से सीधी चाल चलेगा बुध
तुला राशि में मार्गी होंगे बुध, इससे पहले वक्री भी इसी राशि में हुए थे
व्यापारिक जगत के साथ धार्मिक गतिविधियों में श्रेष्ठता आएगी

budh_grah.jpg
नई दिल्ली।

ग्रहों के राजकुमार, विद्या—बुद्धि और व्यापारिक बुध ग्रह कार्तिक कृष्ण तृतीया मंगलवार को उल्टी चाल खत्म कर मार्गी यानि सीधी चाल चलेगा। आज रात 11.20 बजे बुध मार्गी होने से व्यापारिक जगत के साथ—साथ धार्मिक गतिविधियों में श्रेष्ठता आएगी। ज्योतिषाचार्य पं.दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि बुध ग्रह तुला राशि में मार्गी होंगे। इससे पहले वक्री भी इसी राशि में हुए थेे। 21 दिन वक्री रहने के बाद अब आगामी 30 जनवरी 2021 तक सीधी चाल चलेंगे। इससे कई सकारात्क परिणाम के साथ—साथ व्यापारिक गतिविधियों में तेजी मिलेगी। जिससे मंदी के बादल भी छटेंगे। अलग—अलग राशियों पर इसका प्रभाव होगा। तीन माह में 28 नवंबर को वृश्चिक, 17 दिसंबर को धनु, 5 जनवरी को मकर, 25 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश के बाद फिर से 30 जनवरी से उल्टी चाल चलेंगे।
पूरा महीना खास
ज्योतिषाचार्य पं.पुरुषोत्तम गौड़ ने बताया कि एक ओर जहां नवंबर त्योहारों की दृष्टि से भी बेहद महत्वपूर्ण है, वहीं इस बार ये महीना ज्योतिष की दृष्टि से भी बेहद खास माना जा रहा है। कई ग्रहों की स्थिति में फेरबदल होगा। धनतेरस और दिवाली के चलते आर्थिक दृष्टि से यह महीना बहुत खास माना जा रहा है। आगामी दिनों में 14 नवंबर को मंगल ग्रह मार्गीय होगा। वहीं 16 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि और शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो