Odisha : 9 माह बाद आज से खुल रहा है जगन्नाथ मंदिर, भक्तों को इन नियमों का करना होगा पालन

  • भक्तों के लिए आज से खुल रहा है भगवान जगन्नाथ का मंदिर।
  • कोविड-19 नियमों के तहत भक्त कर सकते हैं दर्शन।

नई दिल्ली। दुनियाभर में फैले भगवान जगन्नाथ के श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर है। ओडिशा का प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर के दरवाजे कोरोना महामारी के कारण कई महिनों तक बंद रहने के बाद आज से भक्तों के लिए खुलने जा रहे हैं। मंदिर की सभी गतिविधियों का संचालन कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत होगा। भक्तों को भी मंदिर में प्रवेश के लिए इन नियमों को पालन करना होगा। बता दें कि मंदिर को क्रमबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

इससे पहले जगन्नाथ मंदिर के पुजारियों के शीर्ष निकाय ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव दिया था। प्रस्ताव में भगवान जगन्नाथ के मंदिर को फिर से खोलने की अपील की गई थी। शीर्ष निकाय के प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है।

कोरोना प्रोटोकॉल पर अमल जरूरी

भगवान जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के मुताबिक श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मंदिर को खोलने का निर्णय लिया गया है। मंदिर का संचालन कोविड-19 संबंधी सारे सुरक्षा नियमों के तहत किया जाएगा। दिसंबर मे केवल पुरी के निवासियों को मंदिर में प्रवेश का मौका मिलेगा। वहीं राज्य और राज्य के बाहर के भक्तों को सामान्य दर्शन 3 जनवरी, 2021 से शुरू होंगे। मंदिर में प्रवेश पाने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के साथ फोटो आईडी लाना होगा।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned