scriptPatrika News Bulletin: पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 29 nov evening | Patrika News
विविध भारत

Patrika News Bulletin: पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

Nov 29, 2017 / 05:01 pm

ashutosh tiwari

news
गुजरात चुनाव: पीएम मोदी ने कांग्रेस के GST को बताया ग्रांड स्टुपिड थॉट
गुजरात चुनाव प्रचार के लिए सौराष्ट्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। यहां मोदी ने कांग्रेस को जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताने पर पलटवार किया। मोदी ने कहा कि विपक्ष ने कैसे नए अर्थशास्त्री ढूंढ लिए हैं जो जनता की तिजोरी पर डाका डालने की सोच रहा है। उन्होंने गब्बर सिंह टैक्स का पलटवार करते हुए जीएसटी को कांग्रेस का ग्रैंड स्टुपिड थॉट करार दिया। कांग्रेस की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की विरोधी नए अर्थशास्त्री खोज लाए हैं। उन्होंने कहा के विपक्ष जीएसटी की दरों को एक ही टैक्स 18 प्रतिशत पर करना चाहते हैं। अब इससे गरीबों की सेवा कैसे कर सकेंगे। यदि सभी चीजों पर 18 प्रतिशत टैक्स लगेगा, तब गरीबों की सेवा कैसे होगी। यह कैसा मध्यम वर्ग विरोधी और गरीब विरोधी विचार हो सकता है। यह जीएसटी सामान्य लोगों के लिए है और उनकी सरकार सामान्य सामान लोगों के लिए काम कर रही है।
इस्तीफे के बाद अमू ने खट्टर को बताया अभिमानी, फारूख अब्दुल्ला को सरेआम चांटा मारने की जताई ख्वाहिश
फिल्म पद्मावती के विरोध को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली की गर्दन काटने वाले को 10 करोड़ का ईनाम घोषित करने वाले हरियाणा बीजेपी नेता सूरजपाल अमू एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल, इस बार उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेश्नल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा ये सपना है कि कश्मीर के लाल चौक पर खड़ा होकर फारूक अब्दुल्ला को चाटा मारूं। उन्होंने कहा कि मैं फारूक अब्दुल्ला को चुनौति देता हूं कि वो मुझे वहां मिले।
केरल लव जिहाद: मैं पति से मिलने के बाद हो सकती हूं आजाद- हादिया
केरल में कथित लव जिहाद से चर्चा में आई हादिया ने कहा कि वो एक आम भारतीय नागरिक की तरह ही जिंदगी चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वो उस इंसान के साथ रहना चाहती हैं जिससे वो सबसे ज्यादा प्यार करती हैं। मैं आज अपने कॉलेज आकर बेहद खुश हूं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तीन बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए हादिया ने कहा मैंने सुप्रीम कोर्ट से अपनी आजादी मांग थी। मैं अपने पति के साथ ही जीवन गुजारना चाहती हूं लेकिन सही मायने में मैं अबतक आजाद नहीं हूं। मैं एक नागरिक की तरह अपना अधिकार चाहता हूं। मैं सिर्फ उन लोगों से ही बात करना चाहती हूं, जो मुझे पसंद हैं। इस मामले का जाति और राजनीति से कोई मतलब नहीं है।
गुजरात चुनाव: राहुल गांधी का बीजेपी से सवाल, आपको वादे पूरे करने में 45 साल और लगेंगे ?
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस हर रोज एक दूसरे को निशाने पर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अपने हर भाषण में वो बीजेपी और मोदी से सवाल पूछते नजर आते हैं। बुधवार को भी उन्होंने एक ट्वीट करके पीएम मोदी से उनके द्वारा किए गए वादों का हिसाब मांगा है।
नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण: दक्षिण कोरिया ने दागी मिसाइल, अमरीका बोला- हम देख लेंगे
हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण करने के बाद से नॉर्थ कोरिया लगभग 2 महीने से शांत बैठा हुआ था, लेकिन बुधवार को एक बार फिर से नॉर्थ कोरिया ने दुनिया भर के देशों खासकर अमरीका और जापान में हलचल मचा दी है। दरअसल, उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक बार फिर से अपना सबसे शक्तिशाली बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च किया है। उसने इस मिसाइल का सफल परीक्षण जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र में किया है।

Home / Miscellenous India / Patrika News Bulletin: पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो