scriptविपक्ष को पीएम मोदी की चुनौती, ‘मेरे काम की पड़ताल कीजिए, बू आए तो पूरे देश के सामने रखिए’ | Pm Modi attack on oppostion parties in ramlila maidan delhi rally | Patrika News
विविध भारत

विपक्ष को पीएम मोदी की चुनौती, ‘मेरे काम की पड़ताल कीजिए, बू आए तो पूरे देश के सामने रखिए’

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला। CAA और NRC पर कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं। ये लोग भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं।

Dec 22, 2019 / 09:47 pm

Prashant Jha

विपक्ष को पीएम मोदी की चुनौती, 'मेरे काम की पड़ताल कीजिए, बू आए तो पूरे देश के सामने रखिए'

विपक्ष को पीएम मोदी की चुनौती, ‘मेरे काम की पड़ताल कीजिए, बू आए तो पूरे देश के सामने रखिए’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा की धन्यवाद रैली में कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) को देश की संसद ने दलितों और शोषितों के लिए पारित किया है। भारत की संसद ने आप सबके, खासतौर पर दलितों और शोषितों के उज्जवल भविष्य के लिए सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल पारित किया है। आप खड़े होकर, देश की जनता के चुने हुए हमारे सांसदों, लोकसभा, राज्यसभा का सम्मान कीजिए। साथियों मैं भी आपके साथ जुड़ करके देश के सर्वोच्च सदन, उनके जनप्रतिनिधि का सम्मान करता हूं और उनका धन्यवाद करता हूं।”

ये भी पढ़ें: इसरो ने किया ये बड़ा खुलासा, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से मिली यह अहम जानकारी

विपक्षी दल भ्रम फैलाने में जुटे हैं- पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं। ये लोग भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं। मैं जरा ये भ्रम फैलाने वाले, झूठ बोलने वाले लोगों से पूछना चाहते हैं, जब हमने दिल्ली के सैकड़ों कॉलोनियों को नियमित किया था, तो क्या हमने आपसे ये पूछा था कि आपका धर्म क्या है, जाति क्या है, क्या आपसे कोई सबूत मांगा था?

ये भी पढ़ें: नागरिकता कानून पर जारी हिंसा से पीएम मोदी दुखी, कहा- अफवाहों से बचें

केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ हिन्दुओं को मिला, मुसलमानों को मिला, सिख भाइयों को मिला, इसाइयों को भी मिला। हमने ऐसा क्यों किया? क्योंकि हम देशवासियों के लगाव के साथ जीते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक ही सत्र में लोगों को अधिकार दिया है, इन दो बिलों के जरिए। मैं इन लोगों को चुनौती देता हूं कि जाइए मेरे काम का पड़ताल कीजिए.. कहीं से भी बू आती हो तो पूरे देश के सामने रख दीजिए।”

ये भी पढ़ें: CM नीतीश ने पोर्न साइटों पर रोक के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- इसकी वजह से बढ़ रहे अपराध

मोदी ने स्वास्थ्य योजना का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम आज भारत में चल रही है । “देश के पचास करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित की है। दिल्ली सरकार ने ये योजना लागू नहीं की है। लेकिन जिन राज्यों में ये योजना लागू हुई है। सत्तर लाख लोगों ने, जो अपनी गरीबी के कारण इलाज नहीं करवा पा रहे थे, पीड़ा झेल रहे थे, आज उनका इलाज मुफ्त हो गया।

Home / Miscellenous India / विपक्ष को पीएम मोदी की चुनौती, ‘मेरे काम की पड़ताल कीजिए, बू आए तो पूरे देश के सामने रखिए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो