scriptपीएम मोदी ने पेयजल आपूर्ति की 23 परियोजनाओं की आधारशिला रखी, 42 लाख लोगों को मिलेगा इसका लाभ | PM Modi lays foundation stone for 23 projects of drinking water supply, 42 lakh people will get its benefit | Patrika News

पीएम मोदी ने पेयजल आपूर्ति की 23 परियोजनाओं की आधारशिला रखी, 42 लाख लोगों को मिलेगा इसका लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2020 12:33:57 pm

Submitted by:

Dhirendra

सोनभद्र और मिर्जापुर में पेयजल आपूर्ति परियोजना की पीएम ने आधारशिला रखी।
दो साल में 23 परियोजनाओं पर काम पूरा होगा।

pm modi

सोनभद्र और मिर्जापुर में पेयजल आपूर्ति परियोजना की पीएम ने आधारशिला रखी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों में पेयजल आपूर्ति की 23 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने आज ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजना का शिलान्यास किया। इसका मकसद मिर्जापुर और सोनभद्र के सभी घरों को पेयजल मुहैया कराना है।
https://twitter.com/ANI/status/1330397643298668544?ref_src=twsrc%5Etfw
आजादी के बाद सबसे ज्यादा उपेक्षित क्षेत्र

पेयजल परियोजना का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक सबसे ज्यादा यही क्षेत्र उपेक्षित रहा। पीएम मोदी ने कहा कि इन पेयजल परियोजनाओं से 42 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। 24 माह में इन परियोजनाओं पर काम पूरा होगा।
बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत इन परियोजनाओं पर काम शुरू किया गया है। इन परियोजनाओं को राज्यों के साथ साझेदारी के आधार पर लागू किया जा रहा है। पीएम मोदी ने 15 अगस्त, 2020 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से इस योजना की घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो