राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम और न्यूक्लियर वैज्ञानिक शेखर बासु को दी श्रद्धांजलि

देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश के प्रख्यात न्यूक्लियर वैज्ञानिक तथा एटॉमिक एनर्जी कमीशन के भूतपूर्व चेयरमैन डॉ. शेखर बासु के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश के प्रख्यात न्यूक्लियर वैज्ञानिक तथा एटॉमिक एनर्जी कमीशन के भूतपूर्व चेयरमैन डॉ. शेखर बासु के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने उनके कार्यों का स्मरण कराते हुए कहा कि पद्मश्री डॉ. शेखर बासु एक महान वैज्ञानिक थे तथा उन्होंने देश को न्यूक्लियर साइंस की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण कार्य किया। उन्होंने देश की न्यूक्लियर पावर्ड सबमैरिन INS अरिहंत के विकास में भी योगदान किया था।

राष्ट्रपति ने गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें भी श्रद्धांजलि दी। बालासुब्रमण्यम को याद करते हुए उन्होंने उनके निधन को देश तथा संगीत जगत के लिए बड़ी क्षति बताया। उल्लेखनीय है कि प्रख्यात गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम कोरोना से संक्रमित थे, जिसके चलते उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने अपने पांच दशक लंबे कॅरियर में 16 भाषाओं में 40 हजार से भी अधिक गाने रिकॉर्ड किए थे। सलमान खान सहित कई बॉलीवुड एक्टर्स के लिए भी उन्होंने पार्श्वगायन किया था।

PM Narendra Modi
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned