scriptसोशल मीडिया का दुरुपयोग हुआ तो होगी कार्रवाई: रविशंकर प्रसाद | Ravi Shankar Prasad: Action will be taken if misuse of social media platform | Patrika News

सोशल मीडिया का दुरुपयोग हुआ तो होगी कार्रवाई: रविशंकर प्रसाद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 01:16:36 pm

Submitted by:

Dhirendra

हम सोशल मीडिया का सम्मान करते हैं।
आम लोगों का सशक्त बनाया है।

ravi shankar

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में भी इसकी भूमिका अहम है।

नई दिल्ली। गुरुवार को राज्यसभा में बहस के दौरान केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम सोशल मीडिया का बहुत सम्मान करते हैं। इसने आम लोगों को सशक्त बनाया है। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में सोशल मीडिया की बड़ी भूमिका है।
https://twitter.com/ANI/status/1359728070895095813?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बावजूद अगर फर्जी खबरों का प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी। ताकि फर्जी खबरों से संभवित नुकसान को रोका जा सके।

बता दें कि सोशल मीडिया कंटेंट को लेकर इन दिनों चर्चा चरम पर है। केंद्र सरकार ने भड़काव और आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर ट्विटर को एक सूची भी सौंपी है। लेकिन ट्विटर ने आधे-अधूरे मन से सूची पर कार्रवाई की। ट्विटर के इस रुख से नाराज केंद्र सरकार ने साफ शब्दों में कंपनी से कह दिया है कि हमने जिन अकाउंट्स की लिस्ट सौंपी है, उन्हें सेंसर करना ही होगा। अगर सूची पर अमल नहीं हुआ तो भारत में कंपनी के वरिष्ठ ऑफिसर्स को गिरफ्तार किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो