scriptRepublic Day : SFJ की अमरीका-यूरोप के भारतीय दूतावासों को ब्लॉक करने की साजिश | Republic Day: SFJ's conspiracy to block US-Europe embassies | Patrika News

Republic Day : SFJ की अमरीका-यूरोप के भारतीय दूतावासों को ब्लॉक करने की साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2021 01:39:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

किसानों के समर्थन में एसएफजे की बड़ी साजिश।
दूतावासों को ब्लॉक करने की योजना की तैयार।

washington

इस खुलासे के बाद से खुफिया एजेंसियां सतर्क।

नई दिल्ली। एक तरफ दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन और ट्रैक्टर मार्च को लेकर देश की राजधानी में हालात नाजुक हैं तो दूसरी तरफ सरकार के प्रयासों के बावजूद किसान संगठनों के नेता अपनी जिद से पीछे हटने को तैयार नहीं है। इस बीच गणतंत्र दिवस पर सिख फॉर जस्टिर की एक साजिश का खुलासा होने के बाद से खुफिया एजेंसी सतर्क हो गई हैं।
जानकारी के मुताबिक किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली प्रो खालिस्तान संगठन सिख फॉर जस्टिस ने किसानों के पक्ष में और भारत को दुनियाभर में बदनाम करने के लिए साजिश को अंजाम देने की योजना पर काम कर रही है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक एसएफजे रिपब्लिक डे के दिन यूरोप और अमरीका में स्थित भारतीय दूतावासों को ब्लॉक कर सकती है।
बता दें कि जुलाई 2020 में केंद्र सरकार ने गैरकानूनी संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ी 40 वेबसाइटों को ब्लॉक कर दिया था। इन वेबसाइटों पर अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप है। इतना ही नहीं सरकार ने एक जुलाई को खालिस्तानी संगठनों से जुड़े 9 लोगों आतंकी भी घोषित कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो