Road accident : दिल्ली से बिहार जा रही बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटी, 30 घायल

  • Road accident में 45 में से 30 लोगों को चोट आई हैं। इनमें से 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
  • यह हादसा Agra-Lucknow Expressway के 132 किलोमीटर मार्क के पास हुआ है। ये इलाका यूपी के Etawah जिले में पड़ता है।

नई दिल्ली। दिल्ली से बिहार ( Delhi To Bihar ) के मधुबनी ( Madhubani ) जा रही एक यात्री बस ( Tour bus ) आधी रात को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे ( Agra-Lucknow Expressway ) पर पलट गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस यात्री बस में 45 लोग सवार थे। इस दुर्घटना में 45 में से 30 लोगों को चोट आई हैं। इनमें से 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क दुर्घटना ( Road Accident ) के घायलों को पीजीआई में इलाज चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा एक्सप्रेस वे के 132 किलोमीटर मार्क के पास हुआ है। ये इलाका इटावा ( Etawah ) जिले में पड़ता है।

Weather Update : लगातार बारिश से Delhi में जाम और जलभराव से बुरा हाल, 25 अगस्त तक बारिश के आसार संतुलन खोलने से हुआ हादसा

इस हादसे के बारे में इटावा के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बस दिल्ली से मधुबनी बिहार जा रही थी। आधी रात का वक्त होने की वजह से अधिकांश सवारी बस में सोई हुई थी। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस तेज रफ्तार में भाग रही थी। तभी बस ने बैलेंस खो दिया और पलट गई।

बस में सवार थे 45 यात्री

इटावा पुलिस के मुताबिक बस में 45 यात्री सवार थे, जिनमें से 30 घायल हुए। उन्हें सैफई के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। यहां इनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद 14 घायलों को डिस्चार्ज कर दिया है। 16 यात्रियों का इलाज अभी भी इलाज जारी है। इनमें कुछ यात्रियों को गंभीर चोट लगी हैं। यूपी पुलिस ने इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर किन परिस्थितियों में बस पलटी है।

Bihar Assembly Election 2020: महागठबंधन के खिलाफ एनडीए ‘सोशल इंजीनियरिंग’ पर लगाएगी दांव

Bihar के लोग मजबूरन करते हैं बस में सफर

बता दें बिहार के लिए पर्याप्त रेल सुविधा के अभाव में लोग मजबूरन बस से सफर करते हैं। जबकि लोगों को पता है कि बिहार जाने वाली बसें अक्सर हादसे का शिकार होती रहती हैं। इसके बावजूद वो बस से सफर करते हैं। ऐसा इसलिए कि मोदी सरकार की रेल सेवा इतनी लचर हो गई है कि बिहार जाने वालों को न तो टिकट नहीं मिल पाती हैं।

पिछले छह सालों में दौरान बिहार जाने वाली रेल सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। कारोना वायरस महामारी की मार की वजह से रेल सेवा का और बुरा हाल है। यही वजह है लोग बस से घर वापस लौटते हैं। एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार की वजह से लोग बस के पलटने से हादसों का शिकार होते हैं।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned