scriptसुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का परीक्षण सफल, लक्ष्य पर साधा सटीक निशाना | Supersonic cruise missile BrahMos test successful, precise target on target | Patrika News

सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का परीक्षण सफल, लक्ष्य पर साधा सटीक निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2020 11:29:41 am

Submitted by:

Dhirendra

 

ब्रह्मोस की मारक क्षमता हुई 400 किलोमीटर से ज्यादा।
ब्रह्मोस के लैंड अटैक वर्जन का परीक्षण सफल रहा।

brahmos

ब्रह्मोस की मारक क्षमता हुई 400 किलोमीटर से ज्यादा।

नई दिल्ली। भारत ने आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह क्षेत्र से सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के लैंड अटैक वर्जन का सफल परीक्षण किया। सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण सोमवार सुबह 10 बजे किया गया। सुपरसोनिक मिसाइल ने सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा। ब्रह्मोस का यह एडवांस वर्जन डीआरडीओ द्वारा विकसित मिसाइल प्रणाली के कई रेजिमेंट में से एक है। इस परीक्षण के बाद ब्रह्मोस मिसाइल की स्ट्राइक रेंज 400 किलोमीटर से अधिक हो गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1331105039708872704?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस 400 किलोमीटर से अधिक दूरी तक निशाना साध सकता है। ब्रह्मोस एक रैमजेट सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल है जिसे पनडुब्बी, युद्धपोत, लड़ाकू विमानों और जमीन से भी लॉन्च किया जा सकता है। ब्रह्मोस मिसाइल को भारत और रूस के संयुक्त उपक्रम के तहत विकसित किया गया है। शुरुआत में इसकी रेंज 290 किलोमीटर थी। अब इसकी मारक क्षमता बढ़ाकर 400 किलोमीटर से ज्यादा किया गया है। इस सफल परीक्षण से भारतीय सेना की ताकत में भी इजाफा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो