scriptसुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल- ‘आपका कमीशन क्या कर रहा, हम संतुष्ट हैं न दिल्ली के लोग’ | Supreme Court question to the government - 'What is your commission | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल- ‘आपका कमीशन क्या कर रहा, हम संतुष्ट हैं न दिल्ली के लोग’

Published: Dec 18, 2020 08:13:51 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– सुप्रीम कोर्ट का एनसीआर में प्रदूषण नियंत्रण के लिए गठित आयोग को लेकर सरकार से सवाल
– कोर्ट ने कहा, वायु प्रदूषण से निपटने के लिए गठित वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के कार्य से संतुष्ट नहीं
– CJI SA Bobde की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, हमें नहीं पता कि आपका कमीशन क्या कर रहा
 

cji_bobde.jpg
नई दिल्ली.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह वायु प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्र द्वारा गठित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के कार्य से संतुष्ट नहीं है। मुख्य न्यायाधीश एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि हमें नहीं पता कि आपका कमीशन क्या कर रहा है। दिल्ली के लोग आपके काम से संतुष्ट नहीं हैं। हम भी संतुष्ट नहीं हैं। कोर्ट ने कहा कि वह जनवरी के दूसरे सप्ताह में आदित्य दुबे की याचिका पर सुनवाई करेगी। याचिका में पड़ोसी राज्यों द्वारा पराली आदि जलाने से दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे को उठाया गया है।
कई कदम उठाए गए- केंद्र

केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि आयोग युद्धस्तर पर काम कर रहा है और प्रदूषण से निपटने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भाटी ने कहा कि उन्होंने पहले से ही अदालत द्वारा निर्देशित एक व्यापक हलफनामा दायर किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह जनवरी के दूसरे सप्ताह में आदित्य दुबे की याचिका पर सुनवाई करेगी। याचिका में पड़ोसी राज्यों द्वारा पराली आदि जलाने से दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे को उठाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो