scriptTamilnadu : पीएम मोदी ने सेना को सौंपा 118 स्वदेशी अर्जुन टैंक, चेन्नई को दी मेट्रो की सौगात | Tamilnadu : PM Modi handed over the Swadeshi Arjun Tank to Chennai, Chennai extended service to Chennai | Patrika News

Tamilnadu : पीएम मोदी ने सेना को सौंपा 118 स्वदेशी अर्जुन टैंक, चेन्नई को दी मेट्रो की सौगात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2021 12:40:08 pm

Submitted by:

Dhirendra

चेन्नई में की मेट्रो के पहले चरण के सेवा की शुरुआत।
सेना को 118 स्वदेशी अर्जुन टैंक मार्क 1ए सौंपा।

pm modi

एमजीआर और जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज केरल और तमिलनाडु के दौरे के तहत चेन्नई पहुंच गए हैं। चेन्नई पहुंचने के बाद सबसे पहले एमजीआर और जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने डीआरडीओ द्वारा तैयार स्वदेशी अर्जुन टैंक सेना को सौंपा।
https://twitter.com/ANI/status/1360842909264662531?ref_src=twsrc%5Etfw
मेट्रो के पहले चरण पर आई 3,770 करोड़ की लागत

इसके साथ ही उन्होंने चेन्नई में मेट्रो की एक्सटेंशन सेवा का भी शुभारंभ कियां उन्होंने चेन्नई में कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया। चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ किया। इस विस्तारित परियोजना को पूरा करने में 3,770 करोड़ रुपए की लागत आई है। ये उत्तरी चेन्नई को हवाईअड्डे और रेलवे स्टेशन से जोड़ेगी।
डीआरडीओ ने तैयार किया स्वदेशी अर्जुन टैंक

पीएम मोदी स्वदेशी अर्जुन टैंक की सलामी ली और उसे सेना को सौंपा। उन्होंने 118 स्वदेशी टैंक सेना को सौंपी है। इससे दो रेजिमेंट बनाया जा सकता है। डीआरडीओ ने अर्जुन मार्क 1ए टैंक तैयार किया है। यह अर्जुन टैंक का एडवांस वर्जन है। रक्षा जानकारों का कहना है कि इससे भारतीय सेना को मजबूती मिलेगी। यह दुनिया की अति आधुनिक टैंक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो