तेलंगाना में 19 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, प्रतिबंधों में मिली छूट

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव मंगलवार को अहम बैठक करते हुए राज्य में 19 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। पहले से जारी लॉकडाउन 9 जून को समाप्त होगा, जो कि सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक लागू है।

हैदराबाद। देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, तमाम राज्य अपने-अपने स्तर पर पाबंदियों में ढील दे रहे हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर तमाम राज्य कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा रहे हैं।

इसी कड़ी में तेलंगाना में भी कोरोना लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार ने अहम फैसला लिया। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में 10 दिनों के लिए (19 जून तक) लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है। बता दें कि तेलंगाना में पहले से जारी लॉकडाउन 9 जून को समाप्त होगा, जो कि सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक लागू है।

प्रतिबंधों में मिली छूट

राज्य के कई हिस्सों में कोविड के मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज किए जाने के बाद सरकार ने लागू प्रतिबंधों में छूट दी है। अब दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक तक प्रतिबंधों में छूट मिलेगी। अलग-अलग कार्य करने वाले लोगों को अपने घर तक पहुंचने के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया है। यानी उनके लिए शाम के छह बजे तक प्रतिबंधों में छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें :- तेलंगाना में तत्काल प्रभाव से लागू होगा 'आयुष्मान भारत', सीएम केसीआर ने की घोषणा

हालांकि, कुछ विधानसभा क्षेत्रों सत्तुपल्ली, मधिरा, नलगोंडा, नागार्जुनसागर, देवरकोंडा, मुनुगोडे और मिर्यालागुडा में छूट का समय लागू नहीं है क्योंकि इन इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी अधिक दर्ज किए जा रहे हैं। कैबिनेट के फैसले से राज्य में सात विधानसभा क्षेत्रों को छोड़कर 12 घंटे के लिए लॉकडाउन सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक लागू रहेगा।

इससे पहले सप्ताह में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, तेलंगाना के स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव ने कहा, "यदि वे और कम करते हैं तो सरकार लॉकडाउन हटाने पर विचार कर सकती है।"

तेलंगाना में अब तक 3,394 की मौत

आपको बता दें कि तेलंगाना में पहले से लागू लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट मिल सकती है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार को राज्य सरकार के बुलेटिन में कहा गया है कि तेलंगाना में 1,933 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 5,93,103 हो गई है।

वहीं राज्य में 16 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,394 हो गई। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 165 मामले हैं, इसके बाद खम्मम (160) और नलगोंडा (148) दर्ज किए गए हैं।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned