scriptजमीन घोटाले में बढ़ सकती है वाड्रा और हुड्डा की मुश्किलें, मिली जांच को मंजूरी | The problems of Robert Vadra and former CM Bhupinder Singh Hooda may be increased in land scam, Sanctioned investigation | Patrika News
विविध भारत

जमीन घोटाले में बढ़ सकती है वाड्रा और हुड्डा की मुश्किलें, मिली जांच को मंजूरी

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त ने रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ कथित जमीन घोटाले की जांच को मंजूरी दे दी है।

नई दिल्लीDec 29, 2018 / 07:57 am

Anil Kumar

जमीन घोटाले में बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें, मिली जांच की मंजूरी

जमीन घोटाले में बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें, मिली जांच की मंजूरी

नई दिल्ली। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल शुक्रवार को गुरुग्राम पुलिस आयुक्त ने दोनों के खिलाफ कथित जमीन घोटाले की जांच को मंजूरी दे दी है। इस बाबत गुरुग्राम पुलिस आयुक्त के.के. राव ने कहा है कि मामल दर्ज होने के बाद से हरियाणा सरकार से जांच के लिए इजाजत मांगी गई थी। अब अधिकारियों ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं जिसके तहत जमीन घोटाले की आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि तावडू निवासी सुरेंद्र शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने वाड्रा, हुड्डा व अन्य के खिलाफ एक सितंबर को खेड़की दौला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया था।

गुरुग्राम लैंड डील: सियासी भूचाल लाने वाला शिकायतकर्ता FIR के एक दिन पहले से गायब

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज

आपको बता दें कि सुरेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया था कि वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी ने लोगों व सरकार को धोखा दिया है। इसपर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 120 (साजिश रचने) व 467, 468, 471 (जालसाजी) के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद से जमीन घोटाले की जांच के लिए 14 मई, 2015 को एक सदस्यीय आयोग का गठन किया गया था और इसकी जांच के लिए न्यायमूर्ति एस.एन.ढींगरा को जिम्मा सौंपा गया था।

रॉबर्ट वाड्रा ने महंगे पेट्रोल पर मोदी सरकार को घेरते हुए फेसबुक पर पोस्ट की साइकिल सवार फोटो

कांग्रेस का आरोप

आपको बता दें कि कांग्रेस लगातार आरोप लगाती रही है कि भाजपा सरकार बदले की राजनीति करती है। भाजपा ने राजनीतिक बदला लेने के लिए रॉबर्ड वाड्रा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं और जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर फंसाने का कोशिश कर रही है।

Home / Miscellenous India / जमीन घोटाले में बढ़ सकती है वाड्रा और हुड्डा की मुश्किलें, मिली जांच को मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो