रॉबर्ट वाड्रा ने महंगे पेट्रोल पर मोदी सरकार को घेरते हुए फेसबुक पर पोस्ट की साइकिल सवार फोटो

रॉबर्ट वाड्रा ने महंगे पेट्रोल पर मोदी सरकार को घेरते हुए फेसबुक पर पोस्ट की साइकिल सवार फोटो

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट पर साइकिल सवार फोटो पोस्ट कर मोदी सरकार को निशाना बनाया है।

नई दिल्ली। दिनों दिन बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर सोमवार को कांग्रेस द्वारा बंद बुलाया गया। थी। वहीं, मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों और बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार को फिर से घेरा है। उन्होंने इस संबंध में अपने फेसबुक अकांउट पर साइकिल चलाती एक फोटो शेयर की है।

वाड्रा ने फेसबुक पर साइकल चलाती फोटो पोस्ट की

फोटो पोस्ट करते हुए वाड्रा ने लिखा कि साइकिल चलाना निश्चित रूप से फिटनेश का विकल्प नहीं है। ये काम पर या अन्य जगह जाने का विकल्प बनता जा रहा है। उन्होंने लिखा की सरकार लगातार तेल की कीमतों को बढ़ा रही है। तेल महंगे होने का साफ मतलब है कि सब्जी और किराना के सामान की कीमतों में इजाफा होना है।

 

No data to display.

कस्टमर को जानना चाहिए कि सरकार पेट्रोल पर कितना टैक्स वसूलती है

वाड्रा ने आगे लिखा कि रुपए में रिकॉर्ड गिरावट के चलते रोजमर्रा की वस्तुओं में रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है। उन्होंन लिखा कि रुपए के कमजोर से होने से विदेश में काम करना, पढ़ाई करना और यात्रा करना मुश्किलों भरा है। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ' मेरा सरकार से निवेदन यह है कि सभी पेट्रोल पंप में पेट्रोल और डीजल की बेस कीमत, सेंट्रल एक्साइज, स्टेट वैट और डीलर का कमीशन स्पष्ट तौर पर जनता को बताया जाए। कस्टमर को पता ही नहीं कि तेल पर राज्य द्वारा लगाए जाने वाले टैक्स कितना है। इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है।

वहीं, राज्यों के मुख्यमंत्रियों को राज्य सरकार द्वारा लगाए जाने वाले टैक्स के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। वहीं, लोगों को जानना चाहिए कि आखिर तेल पर राज्य सरकारें कितना वैट लगाती हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर कस्टमर इस बात से अंजान रहते है कि राज्य सरकारें उनसे पेट्रोल और डीजल पर कितने फीसदी वैट वसूलती हैं।'

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned